अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में धोनी के इस चेले को अजीत अगरकर ने नहीं दिया मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1.5 साल बाद हुई थी वापसी


Team India: रविवार को अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया। यह श्रृंखला जून में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिहाज से भारत के लिए बेहद महत्पूर्ण है, क्योंकि इस मेगा इवेंट से पहले नीली जर्सी वाली टीम (Team India) की यह आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला है।

शायद यही वजह है कि 2022 से टी20 प्रारूप से बाहर चल रहे विराट कोहली और रोहित शर्मा की भी स्क्वाड (Team Indiaa) में वापसी हुई है। मगर इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी का एक चेला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। उसे अफगानिस्तान के खिलाफ इस महत्वपूर्व श्रृंखला से बाहर रखा गया है।

एमएस धोनी के चेले को किया गया नजरअंदाज

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से 17 जनवरी दिसंबर तक खेली जाने वाली तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने दीपक चाहर को भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया है। चाहर ने पिछले साल नवंबर – दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगभग डेढ़ साल के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी की थी।

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के बीच में अपनी शादी के चलते कुछ मुकाबलों से छुट्टी ली थी, जिसके बाद दीपक चाहर को बाकी की शेष सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है। हालांकि, उन्हें केवल एक मुकाबले में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 2 विकेट हासिल किए।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज ने नाम लिया था वापस

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए धाकड़ तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भारतीय स्क्वाड (Team India) में शामिल किया गया था। मगर उन्होंने इस दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। दरअसल दीपक ने अपने पिता की खराब तबियत को देखते हुए यह निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान दीपक चाहर के पिता लोकेंद्र चाहर को ब्रेन स्ट्रोक होने के बाद अलीगढ़ के मिथराज हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। बताया गया था कि वो अलीग़ढ शादी समारोह में हिस्सा लेने आए थे।

गौरतलब है कि दीपक इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले उन्होंने राजस्थान के लिए खेलते हुए उन्होंने गुजरात के खिलाफ विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके। इस दौरान अपने कोटे के 10 ओवरों में सिर्फ 41 रन खर्च किए। इसके पहले अरुणांचल, उत्तराखंड और विदर्भ के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा।

0/Post a Comment/Comments