इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11, रोहित के साथ ये धाकड़ करेगा ओपनिंग, 3 खतरनाक ऑलराउंडर की भी एंट्री


Team India: भारतीय टीम इस समय अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) ने दोनों मैच में शानदार जीत दर्ज कर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। तीसरा और अंतिम टी20 17 जनवरी को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से यह श्रृंखला उनके लिए काफी अहम हो जता है। बता दें कि इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी जिसका पहला मैच 25 जनवरी को खेला जाएगा। इस मुकाबले में उनकी अंतिम-11 क्या होगी, आइए एक नजर डालें।

रोहित शर्मा करेंगे Team India का नेतृत्व

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत खेले जाने वाले पहले मुकाबले में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) का आमना-सामना होगा। टीम इंडिया (Team India) चाहेगी कि घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर श्रृंखला को अपने नाम की जाए। वहीं मेहमान टीम 2012 के करिश्मे को फिर दोहराने की कोशिश करेगी, जब उन्होंने भारत को उन्हीं के घर में मात दे दी थी। बता दें कि इस बार भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं बेन स्टोक्स इंग्लैंड का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। पिछली बार जब ये दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ी थी, तब श्रृंखला 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ था।

पहले टेस्ट में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग XI

टीम इंडिया (Team India) जब इंग्लैंड के विरुद्ध अपने घर में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी, तो उनके सामने “बैजबॉल” को रोकने की चुनौती होगी। गौरतलब है कि जब से इंग्लैंड ने आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरु किया, तब से वह और अधिक खतरनाक टीम बन गई है। हालांकि उनके लिए भी एशियाई धरती पर उस तरह का खेल दिखाना आसान नहीं रहने वाला है। यहां की पिच स्पिन के लिए मददगार साबित होती हैं। ऐसे में भारत का पलड़ा भारी रहेगा। पहले टेस्ट में भारतीय टीम का अंतिम-11 क्या हो सकता है, और किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, आइए देखें।

बल्लेबाजी: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं तीसरे नंबर पर शुभमन गिल, चौथे नंबर पर विराट कोहली, पाचवें नंबर पर केएल राहुल व छठे नंबर पर केएस भरत के बल्लेबाजी करने की संभावना है।

ऑलराउंडर: टीम इंडिया (Team India) की तरफ से रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल स्पिनर के साथ-साथ ऑलराउंडर की भूमिका में हो सकते हैं।

गेंदबाजी: तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के कंधों पर रहने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में Team India का संभावित अंतिम-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments