WPL 2024 Auction: युवा भारतीय खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ऑक्शन इतिहास की बनीं सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी

 


WPL 2024 का रोमांच जारी है और तीसरे राउंड में अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। इस राउंड में चंडीगढ़ की काशवी गौतम (Kashvee Gautam) ने इतिहास रच दिया और ऑक्शन के इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनीं। काशवी को गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपने साथ जोड़ा। इसके अलावा इस राउंड में पूनम खेंवर (15 लाख) और साइमा ठाकोर (10 लाख) को यूपी वॉरियर्ज ने खरीदा, वहीं एस सजाना 15 लाख और अमनदीप कौर 10 लाख में मुंबई इंडियंस का हिस्सा बनीं, जबकि प्रिया मिश्रा को गुजरात जायंट्स ने 20 लाख में खरीदा।

10 लाख के बेस प्राइस वाली काशवी गौतम के लिए सबसे पहले बोली गुजरात जायंट्स ने लगाई और इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी मैदान में आ गई। हालाँकि, आरसीबी ने सिर्फ 65 लाख तक की ही बोली लगाई और फिर गुजरात को टक्कर देने के लिए यूपी वॉरियर्ज मैदान में आ गई। इन दोनों में कड़ी टक्कर देखने को मिली और बोली का आंकड़ा 1.50 करोड़ से ऊपर चला गया। आखिरी में यूपी ने 1.90 करोड़ की बोली लगाई लेकिन गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ की बोली लगाकर बाजी मार ली।

आपको बता दें कि काशवी मुख्य रूप से तेज गेंदबाज हैं लेकिन उनके पास बड़े-बड़े हिट लगाने की भी काबिलियत है। साल 2020 में उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ लिस्ट ए मुकाबले में पारी के सभी 10 विकेट लिए थे और एक हैट्रिक भी हासिल की थी। हाल ही में वह इंग्लैंड ए के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज में भारत ए के स्क्वाड का भी हिस्सा थीं।

इस राउंड के बाद दिल्ली कैपिटल्स के पास 15 लाख, गुजरात जायंट्स के पास 2.35 करोड़, मुंबई इंडियंस के पास 65 लाख, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 2.05 करोड़ और यूपी वॉरियर्ज के पास 2.2 करोड़ की धनराशि बची हुई है।

ऑक्शन में आगे एक्सेलरेटेड राउंड आएगा, जिसमें उन अनसोल्ड खिलाड़ियों को शामिल किया जायेगा, जिन्हें फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी दिखाएंगी। ऐसे में उन खिलाड़ियों के लिए एक मौका हो सकता है, जो अभी तक किसी भी फ्रेंचाइजी को आकर्षित नहीं कर पाईं हैं।

0/Post a Comment/Comments