हार्दिक पांड्या की चमकी किस्मत, MI के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिली टीम इंडिया की कप्तानी

 


Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का ऑक्शन 29 दिसंबर को दुबई में होने वाला है। मगर इससे पहले मुंबई इंडियंस ने अपने एक फैसले से सभी को हैरान कर दिया है। उन्होंने टीम को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान सौंपी गई है। मगर इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंबई इंडियंस के बाद हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है। आइये आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

Hardik Pandya को मिली टीम इंडिया की कप्तानी

हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से द्विपक्षीय टी20 श्रृंखलाओं में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं, जिसके चलते काफी समय से संभावना जताई जा रही थी कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में वे ही भारत की अगुवाई करेंगे। हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हार्दिक चोटिल हो गए थे, जिसके बाद चयनकर्ताओं के सामने दुविधा खड़ी हो गई थी।

मगर अब ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अगले साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान एक्शन मोड में दिखाई देंगे। ऐसे में अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी उनका कप्तान बनाना लगभग तय हो गया है।

रोहित शर्मा ने पिछले साल से नहीं खेला है टी20 क्रिकेट

रोहित शर्मा ने पिछले साल (2022 में) टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, जिसमें भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। इतना ही नहीं उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में नहीं खेला था। ऐसे में ये पूरा घटना क्रम इशारा कर रहा है कि रोहित टी20 प्रारूप को ही अलविदा कह सकते हैं।

इसके अलावा अब उनसे मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी ले ली गई है। ऐसे में उनका टी20 प्रारूप छोड़ना लगभग तय दिखाई दे रहा है और उनके बाद कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ही हैं।

0/Post a Comment/Comments