शाहरुख खान ने श्रेयस अय्यर को दिया धोखा, अपने इस रिश्तेदार को बनाया KKR का नया कप्तान

 


Shreyas Iyer : आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत होने में अभी बहुत समय बचा हुआ है लेकिन विश्व कप 2023 के समाप्त होने के बाद से किसी न किसी कारण से यह चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में आईपीएल 2024 के लिए दुबई के कोका कोला एरेना में नीलामी आयोजित की गई थी। जहां पर शाहरुख खान की सह मालिकाना वाली फ्रेंचाईजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाकर स्टार्क को अपनी टीम के स्क्वाड में शामिल किया। इसी बीच फैंस के बीच इस बात की चर्चा की जा रही है केकेआर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कप्तानी से हटा सकती है।

क्या Shreyas Iyer से छिन जाएगी KKR की कप्तानी?

टीम इंडिया के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) मौजूदा समय में आईपीएल टीम केकेआर का हिस्सा है। यह आईपीएल 2022 में इस टीम की कप्तानी भी कर चुके है लेकिन आईपीएल 2023 से पहले यह चोटिल हो गए थे जिसके कारण यह पूरे सीजन आईपीएल से बाहर रहे थे। इनकी अनुपस्थिति में शाहरुख खान की ष मालिकाना वाली आईपीएल टीम ने नीतीश राणा को टीम का कप्तान बनाया था। आईपीएल 2023 के दौरान टीम का प्रदर्शन साधारण रहा था, अब केकेआर की फ्रेंचाईजी ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए श्रेयस अय्यर को एक बार फिर से अपने टीम का कप्तान घोषित कर दिया है।

इसी बीच फैंस के बीच इस बात की चर्चा चल रही है की यदि पिछले साल की ही तरह इस बार भी भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आईपीएल से पहले या फिर आईपीएल के दौरान चोट के कारण से बाहर होते है तो इस स्थिति में केकेआर फ्रेंचाईजी एक बार फिर से नीतीश राणा के हाथों में टीम की कप्तानी सौंप सकती है। नीतीश राणा (Nitish  आईपीएल 2024 (IPL 2024) में केकेआर के उपकप्तान होंगे।

श्रेयस अय्यर का आईपीएल करियर

भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आईपीएल की केकेआर टीम के कप्तान है,इससे पहले यह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके है। इनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम आईपीएल 2020 में फाइनल तक का सफर किया था। अगर हम इनके बल्लेबाजी के रिकार्ड को देखने तो श्रेयस अय्यर के आँकड़े बेहद शानदार रहे है। इन्होंने 101 मैचों की 101 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 31.55 की औसत से 2776 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 19 अर्धशतकीय पारियाँ निकली है,इनका एक पारी में बेस्ट स्कोर 96 रन रहा है।

0/Post a Comment/Comments