मिचेल मार्श को नहीं है कोई पछतावा, बोले- 'अगर मौका मिला तो फिर से ऐसा ही करूंगा'

 


वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श की एक तस्वीर काफी वायरल हुई जिसमें वो वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर अपने पैर रख कर बैठे हुए थे। उनकी इस हरकत के चलते उनकी काफी आलोचना की गई और सोशल मीडिया पर भी काफी बवाल हुआ लेकिन अब मिचेल मार्श ने खुद इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने खुद का बचाव करते हुए कहा कि उनका इरादा अपने कार्यों से किसी का अनादर करने का नहीं था।

मार्श ने एसईएन के साथ बातचीत में कहा, "स्पष्ट रूप से उस तस्वीर में किसी भी तरह का अपमान नहीं था। मैंने इस पर बहुत अधिक विचार नहीं किया है, मैंने सोशल मीडिया पर बहुत कुछ नहीं देखा है, भले ही हर कोई मुझसे कहता है कि ये सब बंद हो गया है। इसमें कुछ भी नहीं है।" इतना ही नहीं मार्श को अपनी इस हरकत पर कोई पछतावा नहीं है और उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर उन्हें दोबारा मौका दिया गया तो वो फिर से ऐसा ही करेंगे।

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल और फाइनल में ज्यादा योगदान नहीं देने के बावजूद मिचेल मार्श का टूर्नामेंट शानदार रहा। उन्होंने 10 मैचों में 49 की औसत और 107.56 के स्ट्राइक रेट से दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 441 रन बनाए। मार्श उन खिलाड़ियों में से थे, जिन्होंने मेगा इवेंट के बाद भारत छोड़ दिया था, वर्ल्ड कप विजेता टीम के छह क्रिकेटर ही भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे।

मार्श ने वर्ल्ड कप के तुरंत बाद टी-20 सीरीज शेड्यूल करने के लिए भी अपनी निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा, "हां, ये उन खिलाड़ियों के लिए बहुत अपमानजनक था जिन्हें यहां रुकना पड़ा। ये एक अच्छी लाइन है क्योंकि हमें इस तथ्य का सम्मान करना होगा कि हम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं और ये भारत के खिलाफ एक सीरीज है जो हमेशा बहुत बड़ी होती है। लेकिन इसका मानवीय पक्ष भी है, लड़कों ने हाल ही में वर्ल्ड कप जीता है और शायद वो कुछ समय के लिए जश्न मनाने और अपने परिवारों के पास घर जाने के हकदार हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "ये दिलचस्प है। आप उम्मीद करेंगे कि बड़े टूर्नामेंटों के बाद फिर से बहुत सारी सीरीज नहीं होंगी। मैंने उन छह लोगों के लिए भी जश्न मनाया जो पीछे रह गए थे।"

0/Post a Comment/Comments