'करुण नायर होंगे अंबाती रायडू की रिप्लेसमेंट' ऑक्शन से पहले अश्विन ने की भविष्यवाणी


आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत के बाद अंबाती रायडू ने रिटायरमेंट ले ली थी जिसके बाद अब सीएसके की मैनेजमेंट आगामी आईपीएल सीजन से पहले उनकी रिप्लेसमेंट ढूंढ रही है ऐसे में कई नाम सामने आ रहे हैं जिनके पीछे चेन्नई की टीम मिनी ऑक्शन में जा सकती है। इस लिस्ट में मनीष पांडे का नाम भी शामिल है लेकिन अनुभवी भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसा नाम बताया है जिसे आईपीएल में कोई भी टीम पूछ तक नहीं रही है।

अश्विन का मानना है कि एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके अपने मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए अंबाती रायडू की जगह टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगा चुके करुण नायर को शामिल कर सकती है। आईपीएल के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे सफल टीम, चेन्नई सुपर किंग्स शाहरुख खान को लाने के लिए भी बड़ी बोली लगा सकती है लेकिन अश्विन को लगता है कि शाहरुख रायडू की रिप्लेसमेंट नहीं हो सकते, इसलिए चेन्नई करुण नायर को खरीद सकती है।

अश्विन ने कहा, “मुझे लगता है कि वो करुण नायर पर निवेश करेंगे। वो अंबाती रायडू का रिप्लेसमेंट तलाश रहे हैं। नंबर 4 पर शाहरुख उनका रिप्लेसमेंट नहीं हैं। मुझे नहीं पता कि वो इस सीज़न में उस नंबर पर किसे खिलाएंगे। वो बाएं हाथ का विकल्प आज़मा सकते हैं लेकिन अगर आप सीएसके के ट्रैक रिकॉर्ड को देखें, तो वो कभी भी किसी अज्ञात खिलाड़ी के लिए नहीं गए हैं। उन्होंने कभी भी ऐसे किसी खिलाड़ी के साथ नहीं खेला जिसने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अपने पहले सीज़न में अच्छा प्रदर्शन किया हो।”

आगे बोलते हुए अश्विन ने कहा, “तो करुण नायर वो खिलाड़ी हो सकते हैं। दोस्तों, उसे पीले रंग में देखने के लिए तैयार हो जाइए। मैं किसी चीज के लिए प्रतिबद्ध नहीं हूं, बस रवि शास्त्री की तरह छाप छोड़ रहा हूं। वो ऐसा व्यक्ति है जो स्पिन को अच्छी तरह से खेल सकता है, जो स्वीप और रिवर्स स्वीप कर सकता है। एमएस धोनी को ये पसंद है जब कोई ऐसा बल्लेबाज होता है जो नंबर 4 स्लॉट में शीर्ष क्रम और मध्य क्रम के बीच खेल सकता है, खासकर चेन्नई में। मुझे लगता है कि करुण नायर इसके लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।''

उन्होंने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, "मैंने वास्तव में मनीष पांडे को चेन्नई में बहुत अधिक स्पिन खेलते नहीं देखा है, लेकिन करुण नायर ने चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ा है।"

0/Post a Comment/Comments