ऋतुराज गायकवाड़ की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, करता है खतरनाक बल्लेबाजी


टीम इंडिया (Team India) इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई हुई है, जहां टी20 और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद 26 दिसंबर से दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज सीरीज खेली जाएगी। हालांकि, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अपनी उंगली की चोट से उबर नहीं पाए हैं और वे दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

वहीं, विराट कोहली के भी स्वदेश लौटने की खबर है, लेकिन संभावित रूप से वे सीरीज शुरू होने से पहले वापस दक्षिण अफ्रीका लौट जाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया (Team India) को केवल रुतुराज के रिप्लेसमेंट की जरुरत होगी और इस रिप्लेसमेंट को पूरा करने के लिए एक धाकड़ बल्लेबाज पहले से ही दक्षिण अफ्रीका में मौजूद है।

रुतुराज के स्थान पर इस धाकड़ खिलाड़ी को मिलेगा मौका

चोटिल रुतुराज गायकवाड़ के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान को मौका मिल सकता है। वह पहले से दक्षिण अफ्रीका में हैं और अनाधिकारिक मुकाबले खेल रहे हैं, जिसमें उनका प्रदर्शन काफी दमदार रहा है। इसके अलावा घरेलू रेड बॉल क्रिकेट में भी उनका खेल काफी शानदार रहा है।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट में इंडिया ए के लिए खेलते हुए सरफराज ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 85 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 68 रन बनाए थे। इतना ही नहीं शुक्रवार को टीम इंडिया (Team India) के इंट्रा स्क्वाड मैच में भी उन्होंने 61 गेंदों में शतक जड़ सभी का ध्यान अपनी और खिंचा है।

डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार रहा है सरफराज खान का प्रदर्शन

26 साल के सरफरज खान का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। खासतौर पर रेड बॉल क्रिकेट में उनका कोई सानी नजर नहीं आता। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 41 फर्स्ट क्लास मैच में 71.70 की बेहतरीन औसत से 3657 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 10 अर्धशतक भी जड़े हैं। वहीं, उनका उच्चतम स्कोर 301* पर नाबाद है। लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट में भी सरफराज ने काफी रन बनाए हैं।

आप को बता दें की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा, जबकि दूसरा और आखिरी टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक केप टाउन में खेला जाएगा। ये दोनों ही मुकबले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के जारी चक्र का हिस्सा हैं।

0/Post a Comment/Comments