विराट कोहली की जगह लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ बल्लेबाज, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा डेब्यू, घरेलू क्रिकेट में बनाए हैं ढेरों रन

 


Virat Kohli: 26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। इस श्रृंखला में रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान होगी। बीते दिन तीन वनडे मैचों की सीरीज समाप्त हुई। इसे टीम इंडिया ने केएल राहुल की अगुवाई में 2-1 से अपने नाम कर इतिहास रच दिया। अब तमाम फैंस की निगाहें टेस्ट श्रृंखला पर होगी। हालांकि इससे पूर्व भारत के लिए बुरी खबर आई जब विराट कोहली (Virat Kohli) इस दौरे के बीच में ही भारत लौट गए। बता दें कि उनकी जगह एक युवा धाकड़ क्रिकेटर की एंट्री होने जा रही है।

Virat Kohli की जगह लेगा ये धाकड़ क्रिकेटर

टीम इंडिया के सामने अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें के घर में टेस्ट मैचों की चुनौती होगी। बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में कभी भी भारत ने साउथ अफ्रीका के घर में टेस्ट सीरीज नहीं जीता है। हालांकि इससे पूर्व उनके लिए एक थोड़ी चिंताजनक खबर आई। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस दौरे के बीच अपने वतन लौट गए। बीसीसीआई को उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर छुट्टी ली। वह अगर इस सीरीज में उपलब्ध नहीं हो पाते हैं, तो सेलेक्टर्स उनकी जगह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को मौका दे सकते हैं।

अभ्यास मैच में ठोका था तूफानी शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उपलब्ध नहीं हो पाते हैं, तो सरफराज खान (Sarfaraz Khan) उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं। बता दें कि यह 26 वर्षीय खिलाड़ी इस वक्त साउथ अफ्रीका में भारत ए टीम का हिस्सा भी थे। यही नहीं दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने भारत की प्रमुख टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान 61 गेंदों में शतक भी लगाया। इसके अलावा सरफराज घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बना चुके हैं। मुंबई की तरफ से रणजी खेलने वाले इस खिलाड़ी ने 41 फर्स्ट क्लास मैचों में 71.70 की बेहतरीन औसत के साथ 3657 रन ठोके हैं।

0/Post a Comment/Comments