सरफराज खान ने साउथ अफ्रीका में मचाया कोहराम, महज इतने गेंदों में ठोका शतक, रोहित-विराट की टीम का बनाया कचूमर

 


Sarfaraz Khan: भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर है। उन्हें यहां तीन टी20, तीन वनडे व दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टी20 श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। वहीं बीते दिन तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज को टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में भारत ने यह कारनामा किया। बता दें कि इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। उससे पूर्व इस टीम ने भारत ए की टीम के साथ अभ्यास मैच खेला। इसमें सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने आतिशी शतक ठोककर सनसनी मचा दी।

Sarfaraz Khan ने ठोका तूफानी शतक

टीम इंडिया अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने उतरेगी। 26 दिसंबर को सेंचुरियन में पहला टेस्ट, तो वहीं 3 जनवरी को केपटाउन में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह व रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों की वापसी होगी। बता दें कि उसकी तैयारियों को लेकर भारत की प्रमुख टीम ने भारत एक के साथ प्रैक्टिस मैच खेला। पहले दिन शुभमन गिल ने शतक ठोका। वहीं दूसरे दिन भारत ए की तरफ से युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने शतकीय पारी खेली। इस 26 वर्षीय बल्लेबाज ने महज 61 गेंदों में यह कारनामा किया।

साउथ अफ्रीका दौरे पर मिला पहला मौका

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता किसी भी देश की तुलना में सबसे अधिक है। यही वजह है कि टीम इंडिया में निरंतर युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी आते रहते हैं। कुछ खिलाड़ियों को देश की तरफ से खेलने का मौका तो मिलता है, वहीं कुछ खिलाड़ी इस अवसर से वंचित रह जाते हैं। उनमें एक सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का भी नाम शामिल है। मुंबई की तरफ से रणजी खेलने वाले दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं, मगर सेलेक्टर्स उन्हें लगातार नजरअंदाज करते आए हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत ए की टीम में सरफराज (Sarfaraz Khan) को अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का पहला मौका मिला।

0/Post a Comment/Comments