शुभमन गिल की जगह टीम इंडिया के इस दुश्मन खिलाड़ी को गुजरात टाइटंस ने बनाया नया कप्तान

 


Gujarat Titans : आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स ने कापने आईपीएल के पहले दो सत्र में ही शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2022 में यह टीम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में खिताब जीतने में कामयाब रही,वहीं आईपीएल 2023 में भी फाइनल तक का सफर तय किया। दोनों सीजन में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में थी लेकिन अब हार्दिक अपनी पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस में वापस लौट गए है। ऐसे में पहले गुजरात ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपना नया कप्तान घोषित किया है,जबकि इसी बीच यह अटकले लगाई जा रही है की गुजरात शुभमन गिल की जगह  दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है।

यह खिलाड़ी हो सकता है Gujarat Titans का कप्तान

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के मुंबई इंडियंस में जाने के तुरंत बाद गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपना नया कप्तान घोषित किया था। आईपीएल 2024 (IPL 2024) में शुभमन गिल गुजरात टाइटन्स की अगुवाई करते हुए दिखाई दे सकते है। इसी बीच फैंस के बीच इस बात की चर्चा तेज है अगर गुजरात टाइटन्स शुरुआती मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है तो शुभमन गिल की जगह अफगानिस्तानी खिलाड़ी राशीद खान को गुजरात टाइटन्स का कप्तान बनाया जा सकता है।

राशिद खान का आईपीएल करियर

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर राशिद खान आईपीएल में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) की ओर से खेलते हुए दिखाई देते है। आईपीएल में उनके आँकड़े शानदार है,उन्होंने 109 आईपीएल मैचों की 109 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 139 विकेट लिए है। इस दौरान उन्होंने 6.67 की ईकानमी से गेंदबाजी की है और 24 रन देकर 4 विकेट हासिल करना इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

अगर हम इनके बल्लेबाजी आंकड़ों की बात करें तो राशिद खान ने 109 आईपीएल मुकाबलों की 52 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 443 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 79 रनों की एक अर्धशतकीय पारी निकली है,जो इनका बेस्ट स्कोर है। यह आईपीएल में 166.67 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते है।

0/Post a Comment/Comments