“उन्होंने पूरे दबदबे के साथ..” जीत के बाद केएल राहुल का सीना हुआ चौड़ा, अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पुल


 KL Rahul: भारत और साउथ अफ्रीका पहले वनडे में एक दूसरे के विरुद्ध खेलने उतरी। मेजबान टीम को इस मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने पूरे दबदबे के साथ 8 विकेटों से मुकाबला अपनी झोली में डाल लिया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की पूरी पारी केवल 116 रनों के शर्मनाक स्कोर पर सिमट गई। इसके जवाब में भारतीय टीम ने महज 2 विकेट खोकर 200 गेंदें रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान क्या कुछ कहना था, आइए विस्तार से जानते हैं।

“पूरे दबदबे के साथ जीतना अच्छा है”

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहले वनडे में 8 विकेटों से धूल चटा दी। इस जीत के साथ उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। इस मैच में उन्होंने पहले गेंदबाजी में कहर बरपाया जहां उन्होंने मेजबान टीम को उन्हीं के घर में एक शर्मनाक स्कोर पर ढेर कर दिया। वहीं जब बल्लेबाजी की बारी आई, तो उन्होंने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए आसानी से मुकाबलो को जीत लिया। अपनी टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान कहा,

“मैं खुश हूँ। पूरे दबदबे के साथ मैच जीतना अच्छा है। हमने जो अपेक्षा की थी उससे बिल्कुल अलग। योजना खेल में स्पिनरों को लाने की थी। लड़कों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। लड़कों ने अनुशासन में रहकर अच्छा प्रदर्शन किया। गेंद घूमती रही। यहां खूब क्रिकेट खेला जा रहा है। आप एक प्रारूप को प्राथमिकता दें। अभी के लिए, यह टेस्ट और टी20 है। हर कोई प्रदर्शन कर रहा है और देश के लिए अच्छा करने की कोशिश कर रहा है। उनके लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव लेने का अच्छा मौका है।”

टीम इंडिया ने जीत के साथ किया श्रृंखला का आगाज

जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स में रविवार 17 दिसंबर को पहले एकदिवसीय मैच में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) आमने-सामने थी। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। हालांकि पहले खेलकर साउथ अफ्रीका केवल 116 रन ही बनाने में कामयाब रही। टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 5 तो वहीं आवेश खान ने 4 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने साईं सुदर्शन (Sai Sudarshan) (55) व श्रेयस अय्यर (52) की बेहतरीन पारियों के दम पर 33.2 ओवर रहते 8 विकेटों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। जीत के साथ केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली टीम ने श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त भी बना ली।

0/Post a Comment/Comments