रोहित शर्मा का नाम सुनते ही ये 5 बातें आपके दिमाग में जरूर आती होंगी


5 things that come to mind when we hear Rohit Sharma name:
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कौन नहीं जानता है? रोहित उन चंद खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें फैन्स फील्ड पर देखना काफी पसंद करते हैं। रोहित शर्मा जिस तरह से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हैं, इसलिए उन्हें हिटमैन के नाम से जाना जाता है। 

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे रोहित शर्मा की जब भी चर्चा होती है, तो कौन सी 5 बातें हमारे जेहन में आ जाती हैं।

1. वड़ा पाव

क्रिकेट फैंस इस बात से इनकार नहीं कर सकते की रोहित शर्मा का नाम सुनते ही उनके दिमाग में वड़ा पाव का ख्याल नहीं आता है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा पिछले साल खराब फॉर्म में थे जिसके वजह से उनकी फिटनेस को लेकर फैंस ने काफी ट्रोल किया था। 

आप नहीं जानते तो बता दें कि रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में खुलासा किया था की उन्हें फास्ट फूड में वड़ा पाव पसंद है। उसके बाद जब भी वह परफ़ॉर्म नहीं करते थे फैंस उनका काफी मजाक उड़ाया करते थे। 

2. सिक्स मशीन 

रोहित शर्मा को हिटमैन कहा जाता है, ऐसा इसलिए क्योंकि वह जब भी फॉर्म में रहते हैं गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देते हैं। उन्हें चौके से उतना प्यार नहीं, वह सिर्फ छक्के मारते हैं। आप स्टेडियम में भी देखेंगे तो फैंस बस उनसे सिक्स मारने की डिमांड करते हैं। रोहित ने इतने सिक्स मारे हैं की उन्होंने हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय छक्के मारने वाले धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया। वह अभी 582 छक्कों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर विराजमान हैं। उनके आसपास ऐसा कोई भी बल्लेबाज नहीं है जो इस रिकार्ड को तोड़ने की हिम्मत भी करे। 

3. अनलकी कप्तान 

रोहित शर्मा टीम इंडिया के बदकिस्मत कप्तान है इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है। रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023, और वनडे वर्ल्ड कप में भारत का नेतृत्व किया है, लेकिन टीम इंडिया को हर टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है। फैंस उन्हें बदकिस्मत कप्तान इसलिए कहते हैं क्योंकि टीम नॉकआउट स्टेज और फाइनल में जाकर हारी है। 

4. भूल जाना 

रोहित शर्मा के बारे में यह चीज काफी मशहूर है की वह अपनी चीजें भूल जाते हैं। इंटरव्यू में उनके साथी खिलाड़ियों ने उनकी इस कमजोरी के बारे में बात की है की वह अपना पर्स, फोन भूल जाते हैं, और कुछ याद नहीं रखते।

सिर्फ यही नहीं, रोहित तो लाइव टीवी पर इसका नमूना भी पेश कर चुके हैं। एक मैच में टॉस जीतने के बाद जब उनसे पूछा गया की वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कौन सा विकल्प चुनेंगे? तब सब यह देखकर हैरान हो गए थे कि वह यह भूल गए की उन्होंने टीम के साथ टॉस जीतने पर क्या विकल्प चुनने का फैसला किया था। 

5. टपोरी भाषा में बात करना और गाली देना 

रोहित शर्मा कहीं भी टपोरी भाषा का इस्तेमाल करने से कतराते नहीं हैं। उन्हें अक्सर तू-तू करके बात करते देखा गया है। वहीं, रोहित और स्टंप्स की प्रेम कहानी तो जगजाहिर है। जब भी रोहित शर्मा किसी खिलाड़ी को डांट रहे होते हैं या उन्हें गाली दे रहे होते हैं तो उनकी आवाज स्टंप्स माइक में साफ-साफ आ जाती है।  

हमारे तरफ से यह कुछ पॉइंट्स थे, आप भी बताइए की रोहित शर्मा का नाम सुनते ही आपके दिमाग में क्या चीजें आती हैं। 

0/Post a Comment/Comments