3 कारण जिनकी वजह से केकेआर का मिचेल स्टार्क पर 24.75 करोड़ रुपये खर्च करना सही कदम साबित होगा


मिचेल स्टार्क आईपीएल 2024 के लिए केकेआर में शामिल हो गए हैं । कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के लिए पूरी ताकत झोंक दी और 24.75 करोड़ रुपये में उनकी सेवाएं हासिल कर लीं। इस बोली के साथ ही स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

यह ध्यान देने योग्य है कि जब 2008 में आईपीएल शुरू हुआ था, तो पूरी टीम के लिए नीलामी राशि सिर्फ 20 करोड़ रुपये थी, और अब 2024 में, एक खिलाड़ी अकेले 24.75 करोड़ रुपये कमा रहा है। कुछ प्रशंसक गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बोली युद्ध को देखकर चकित थे, लेकिन यहां तीन कारण बताए गए हैं कि केकेआर ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में साइन करके सही कदम क्यों उठाया।

1. केकेआर का ध्यान मजबूत टीम के बजाय मजबूत प्लेइंग इलेवन बनाने पर है

अगर कोई आईपीएल 2024 सीज़न के लिए केकेआर की अब तक की टीम पर नजर डाले तो उनका ध्यान एक मजबूत प्लेइंग इलेवन बनाने पर है। पिछले साल कोलकाता के पास एक स्थान के लिए दो-तीन औसत खिलाड़ी थे और वे लगभग पूरे सीज़न इस बात को लेकर असमंजस में थे कि किसे चुना जाए।

इस सीज़न में, उन्होंने एक खिलाड़ी पर बहुत अधिक निवेश किया है, और वह खिलाड़ी सर्वोच्च गुणवत्ता का है। वह टीम के लिए लगातार सामान पहुंचा सकता है।

2. मिचेल स्टार्क को केकेआर के घरेलू मैदान पर गेंदबाजी करने में मजा आएगा

ईडन गार्डन्स का ट्रैक बदल गया है. स्पिन-अनुकूल सतह के बजाय, कोलकाता का विकेट अब तेज गेंदबाजों को भी मदद प्रदान करता है। इसलिए, एक तेज गेंदबाज के लिए हर संभव प्रयास करना केकेआर के लिए तर्कसंगत था, खासकर जब उन्होंने टीम के अन्य सभी प्रमुख तेज गेंदबाजों को रिलीज कर दिया था।

3. जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है तो स्टार्क अपने खेल में सुधार करते हैं

कोलकाता को आखिरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीते हुए 9 साल हो गए हैं। फ्रैंचाइज़ी ने एक ऐसे खिलाड़ी पर बड़ा खर्च करके एक स्मार्ट निर्णय लिया, जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर दबाव में नहीं गिरने के लिए प्रसिद्ध है। स्टार्क ने बहुत सारे टूर्नामेंट जीते हैं, लेकिन उन्होंने कभी आईपीएल नहीं जीता है। शायद यही भूख केकेआर को 2024 में खिताब दिला सकती है.

0/Post a Comment/Comments