शुभमन गिल के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में कौन करेगा ओपनिंग? टीम मैनेजमेंट ने दिए संकेत


टीम इंडिया (Team India) का अगला द्विपक्षीय असाइनमेंट दक्षिण अफ्रीका दौरा है, जहां वे सबसे पहले तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज फिर इतने ही मैचों की वनडे सीरीज और फिर 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेंगे। हालांकि, प्रोटियाज टीम के विरुद्ध टी20 सीरीज सबसे अहम है, क्योंकि अगले साल जून में अमेरिका और वेस्ट इंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को अब केवल दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ ही द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेलनी है।

ऐसे में कप्तान सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारत (Team India) के पास अपनी तैयारियों को पुख्ता करना का मौका होगा। इसी बीच रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा, इस पर भी काफी चर्चा हो रही है। मगर अब इसका उत्तर मिल गया है।

शुभमन गिल के साथ यह युवा खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वाइट बॉल श्रृंखलाओं ने ब्रेक लिया है। वे सीधा टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय खेमे (Team India) से जुड़ेंगे। ऐसे में टी20 सीरीज के दौरान शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए टीम इंडिया (Team India) के पास रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल का विकल्प है।

संभावना है कि यशस्वी जायसवाल को प्रोटियाज टीम के खिलाफ ओपनिंग करने का सौभग्य हासिल हो। दरअसल, जायसवाल बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं, जबकि शुभमन गिल (Shubman Gill) दाएं हाथ से। बैटिंग के दौरान बाएं और बाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के साथ उतरने से विपक्षी टीमों को काफी दिक्कत होती है। हर सिंगल के बाद कप्तान को फील्डिंग में बदलाव करना होता है।

कुछ ऐसा रहा है यशस्वी जायसवाल का करियर

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 साल के यशस्वी जायसवाल कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए। हालांकि, उन्होंने दो मुकाबलों में शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 30+ स्कोर बनाया। मगर उनके ओवरऑल आंकड़ें काफी अच्छे हैं। उन्होंने 13 टी20 मुकाबलों में 33.63 की औसत और 163.71 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं।

इसके अलावा जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में भी भारत (Team India) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 2 मुकाबलों में 88.66 की औसत से 266 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतकीय और 1 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

0/Post a Comment/Comments