विश्व क्रिकेट में दिखा भारत का दबदबा, हर फॉर्मेट में है टीम इंडिया के पास नंबर-1 खिलाड़ी!

 


Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने पूरे वनडे विश्व कप 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन टीम इंडिया फाइनल नहीं जीत पाई। आपको बता दे की वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में हर के बाद भी टीम इंडिया चैंपियन की तरह खेल रही है। इस समय टीम इंडिया के पास वनडे से लेकर T20 तक सभी फॉर्मेट में नंबर एक गेंदबाज और नंबर एक बल्लेबाज मौजूद हैं। जिस कारण टीम इंडिया को इस समय विश्व के सबसे मजबूत टीम कहा जाता है।

तीनों फॉर्मेट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया

आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में नंबर एक पर बनी हुई है। आईसीसी की रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम T20 में पहले नंबर पर है तो वही वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के कारण वनडे रैंकिंग में भी भारत पहले नंबर पर बना हुआ है। तो वहीं अगर हम टेस्ट फॉरमैट की बात करें तो टीम इंडिया का जलवा टेस्ट फॉर्मेट में भी बरकरार है और टीम इंडिया आईसीसी की रैंकिंग में पहले नंबर पर बनी हुई है।

भारत के पास है नंबर-1 खिलाड़ी

आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस समय नंबर एक खिलाड़ी मौजूद है। क्योंकि आईसीसी की T20 रैंकिंग में भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर हैं तो वहीं गेंदबाजी में अब रवि बिश्नोई T20 फॉर्मेट के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। अगर हम क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट की बात करें तो गेंदबाजी में इस समय भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्र अश्विन टेस्ट फॉरमैट की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं। इसके साथ रविचंद्रन अश्विन आईसीसी रैंकिंग में टेस्ट फॉरमैट के नंबर वन ऑलराउंडर भी हैं।

0/Post a Comment/Comments