WBBL 2023: श्रीलंकाई कप्तान का जोरदार ऑलराउंड प्रदर्शन, एलिस पेरी की टीम की जीत का सिलसिला टूटा


WBBL 2023 में 18 नवंबर को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में सिडनी थंडर के सामने पर्थ स्कॉर्चर्स उतरी, जबकि दूसरे मैच में सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स की भिड़ंत हुई। इन मुकाबलों में सिडनी थंडर और एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जीत दर्ज की।

आइये नजर डालते हैं दोनों मुकाबलों के हाल पर:

सिडनी थंडर vs पर्थ स्कॉर्चर्स, मैच 44

सिडनी थंडर ने टॉप पर मौजूद पर्थ स्कॉर्चर्स को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराया। चमारी अट्टापट्टू को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्थ स्कॉर्चर्स ने 20 ओवर में सिर्फ 116/8 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से एमी जोन्स ने सबसे ज्यादा 16 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। वहीं बेथ मूनी ने 19 गेंदों में 26 रनों का योगदान दिया। कप्तान सोफी डिवाइन के बल्ले से 15 रन आये। सिडनी थंडर की तरफ से चमारी अट्टापट्टू ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में सिडनी थंडर की शुरुआत खराब रही और ओपनर फिबी लिचफील्ड (8) तीसरे ओवर में 10 के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गईं। यहाँ से चमारी अट्टापट्टू और कप्तान हीदर नाइट ने अविजित शतकीय साझेदारी की और अपनी टीम को 16.1 ओवर में ही 120 के स्कोर तक पहुंचाकर जीत दिला दी। अट्टापट्टू ने 53 गेंदों में नाबाद 77 और नाइट ने 34 गेंदों में 32 रनों की नाबाद पारी खेली।

सिडनी सिक्सर्स vs एडिलेड स्ट्राइकर्स, मैच 45

इस मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 18वें ओवर में 7 विकेट से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर्स ने 20 ओवर में 122/8 का स्कोर बनाया, जिसमें क्लो ट्रायन 39 और कप्तान एलिस पेरी ने 37 रनों का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाजों ने कुछ खास नहीं किया और इसी वजह से टीम का स्कोर बड़ा नहीं बन पाया। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए डेनियल गिब्सन ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 17.3 ओवर में 124/3 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की। टीम की तरफ से कैटी मैक ने 37 गेंदों में सबसे ज्यादा 45 रन बनाये। वहीं कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा ने नाबाद 38 रनों की पारी खेली।

0/Post a Comment/Comments