ये भारत का अगला मोहम्मद शमी है...टीम इंडिया के नए तेज गेंदबाज को लेकर अश्विन ने दिया बड़ा बयान


भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच इस वक्त पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। भारतीय टीम की तरफ से पहले मुकाबले में युवा गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने बेहतरीन गेंदबाजी की। इससे रविचंद्रन अश्विन काफी ज्यादा प्रभावित हैं और उन्होंने मुकेश कुमार की तुलना दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी से की है। अश्विन के मुताबिक भारत के अगले शमी, मुकेश कुमार ही हैं।

मुकेश कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्हें विकेट तो कोई नहीं मिला लेकिन अपने चार ओवरों के स्पेल में उन्होंने सिर्फ 29 रन दिए। मुकेश कुमार ने आखिर के ओवरों में काफी जबरदस्त यॉर्कर डाले।

मुकेश कुमार जूनियर मोहम्मद शमी हैं - अश्विन

रविचंद्रन अश्विन के मुताबिक मुकेश जूनियर मोहम्मद शमी हो सकते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मैंने पहले सोचा था कि मोहम्मद सिराज जूनियर शमी बनेंगे लेकिन अब मुझे लगता है कि मुकेश कुमार जूनियर शमी बन सकते हैं। शमी को लाला कहा जाता है और एक्टर मोहनलाल के ट्रिब्यूट में उन्हें ये नाम दिया गया है। मैं शमी को लालेटन कहता हूं जो मोहनलाल को भी कहा जाता है। मुकेश के भी शरीर की बनावट शमी जैसी ही है। उनका भी रिस्ट पोजिशन ठीक शमी जैसा ही है। उनकी सीम काफी सीधी रहती है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में जिस तरह से मुकेश कुमार ने यॉर्कर डाले थे, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने मुकेश कुमार की काफी तारीफ की और कहा कि वो इस तरह से यॉर्कर डाल रहे थे, जैसे कोई बॉलिंग मशीन लगी हुई हो। उन्होंने कहा था कि मुकेश कुमार पूरे मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे। उन्होंने मुश्किल ओवर टीम के लिए डाले और इसके बावजूद ज्यादा रन नहीं दिए।

0/Post a Comment/Comments