भारत के लिए सबसे खतरनाक साबित होते हैं ग्लेन मैक्सवेल, टीम इंडिया के खिलाफ बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड


Ind vs Aus: ग्लेन मैक्सवेल को इस समय ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की सबसे मजबूत कड़ी माना जा रहा है। वनडे विश्व कप 2023 के बाद ग्लेन मैक्सवेल इस समय भारत के खिलाफ T20 सीरीज खेल रहे हैं। आपको बता दे कि भारत के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर से संकट मोचक शामिल हो गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ शतक लगाकर कई रिकॉर्ड बना दिए हैं।

मैक्सवेल ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ जीत के लिए 20 ओवरों में 223 रनों की जरूरत थी। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटका दे दिए थे। एक समय ऐसा था जब ऑस्ट्रेलिया ने 68 रन पर 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंद में 104 रनों की आतिशी पारी खेल कर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को पांच विकेट से मैच जिताया है। इस पारी के दौरान इंग्लैंड मैक्सवेल में 8 चौके और 8 छक्के लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रन की दरकरार थी जिसके बाद प्रसिद्ध कृष्ण के ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रन जड़ दिए।

भारत के खिलाफ लगाए सबसे ज्यादा छक्के

ग्लेन मैक्सवेल ने शतक लगाकर भारत के खिलाफ T20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने टीम इंडिया के खिलाफ 554 रन बनाए हैं। तो वही इस लिस्ट में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के क्रिकेटर निकोलस पूरन है जिन्होंने भारत के खिलाफ 593 रन बनाए हैं। ग्लेन मैक्सवेल भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 37 छक्के लगाए हैं।

0/Post a Comment/Comments