9 चौके – 2 छक्के.., बुढ़ापे की दहलीज पर पहुंचकर दिनेश कार्तिक में आया जवानी का जोश, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोके 68 रन

 


Dinesh Karthik: टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  38 साल के हो चुके हैं। मगर इस उम्र में भी दिनेश जिस हिसाब से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल 2023 उनके लिए कुछ खास नहीं गया। मगर अब आईपीएल 2024 से पहले उन्होंने दिखा दिया है कि उनकी बाजुओं में अभी काफी जोर बाकि है। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने डोमेस्टिक क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ शानदार अर्धशतक ज्यादा और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Dinesh Karthik में आया जवानी का जोश

बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी 2023 (Vijay Hazare Trophy 2023) के ग्रुप ई में तमिलनाडु और बड़ौदा के बीच मुकाबला खेला गया। इस लो स्कोरिंग मुकाबले में तमिलनाडु ने बड़ौदा ने 38 रन से पटखनी दे दी है। तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बल्ले इस मैच में जमकर हल्ला बोला।

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने सिर्फ 51 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.33 रहा। डीके की इस पारी की बदौलत ही तमिलनाडु की टीम फाइटिंग टोटल खड़ा करने में सफल रही।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

मुंबई में खेले गए इस मुकाबले में बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। तमिलनाडु की पूरी टीम 33.3 ओवरों में 162 पर ढेर हो गई। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सर्वाधिक 68 रन बनाए। उनके अलावा शाहरुख़ खान ने 31 रन बनाए। मगर इस दोनों के इतर कोई अन्य 15 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

हालांकि, इसके बाद तमिलनाडु के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए बड़ौदा को 23.2 ओवरों में 124 रन पर ऑलआउट कर दिया। टी नटराजन ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती ने 3, साई किशोर ने 2 और संदीप वॉरियर ने को 1 सफलता हासिल हुई।

0/Post a Comment/Comments