3 खिलाड़ी जो शायद फिर कभी भारत के लिए वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे


भारत को कल रात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वनडे विश्व कप फाइनल में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यह एक अरब भारतीय प्रशंसकों के लिए दिल तोड़ने वाला क्षण था, जो चैंपियंस ट्रॉफी 2013 के बाद से मेन इन ब्लू के आईसीसी ट्रॉफी उठाने का इंतजार कर रहे थे ।

यह देखते हुए कि भारतीय टीम को आखिरी बार कोई टूर्नामेंट जीते हुए 10 साल बीत चुके हैं, बीसीसीआई को टीम में कुछ बड़े बदलाव करने के बारे में सोचना चाहिए। ऐसी भी संभावना है कि कुछ खिलाड़ी टीम में अपनी जगह खो देंगे और कभी वापस नहीं आएंगे। यहां तीन ऐसे खिलाड़ी हैं.

1. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने भारत में 50 ओवर के विश्व कप में अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विजेताओं में से एक थे। हालाँकि, वह अब 36 साल के हैं, और अगला विश्व कप 2027 में है। शर्मा अगले कुछ वर्षों के लिए टी20ई और टेस्ट खेलने के लिए वनडे प्रारूप छोड़ने के बारे में सोच सकते हैं।

2. रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को आश्चर्यजनक रूप से 2023 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में वापस बुलाया गया। हालाँकि, टीम प्रबंधन ने उन्हें टूर्नामेंट के अधिकांश समय के लिए बाहर कर दिया।

यहां तक ​​कि बड़े फाइनल में भी, वे अश्विन के बजाय सूर्यकुमार यादव के साथ गए। ऐसा लग रहा है कि अश्विन ने अपना आखिरी वनडे खेल लिया है और अब उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर ले सकते हैं.

3. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को हाल के दिनों में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को मिला शायद सबसे अधिक समर्थन मिला है। फिर भी, वह इसे भुना नहीं सके और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में 64 की स्ट्राइक रेट से 18 रनों की निराशाजनक पारी खेली। इतने सारे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों के इंतजार में होने के कारण, यादव को अब वनडे में दूसरा मौका नहीं मिल सकता है।

0/Post a Comment/Comments