पाकिस्तान में नहीं बल्कि भारत में होगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025! बड़ी वजह का हुआ खुलासा


Champions Trophy 2025: हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 समाप्त हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया (Team India) को हराकर खिताब पर कब्जा किया। बता दें कि इसके बाद अगले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। वहीं साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) भी खेला जाएगा। हालांकि इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ी व चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल पहले यह पाकिस्तान में खेला जाना था, मगर अब इसमें बदलाव किया गया है।

पाकिस्तान में नहीं होगा Champions Trophy 2025

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) क्रिकेट जगत की दो सबसे प्रतिद्वंदी टीमों में से एक हैं। ये दोनों टीमें जब भी एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरती हैं, तब मुकाबला कांटे की टक्कर का देखने को मिलता है। हालांकि इन दोनों देशों के बीच सदियों से चली आ रहे राजनीतिक मतभेदों का असर खेल के मैदान में भी देखने को मिला है। हाल ही में एक बार फिर इन दोनों के बीत तनातनी बढ़ गई है। दरअसल ये सारा मसला पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) से जुड़ा है। खबरों की मानें तो अब यह पाकिस्तान के बजाय यूएई में या एशिया कप के जैसे हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा।

एशिया कप भी हाईब्रिड मॉडल के तहत हुआ था

पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) पर संशय बरकरार है। दरअसल भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान जाकर खेलने की इजाजत नहीं देगी। जिसका मतलब है या तो इस टूर्नामेंट का आयोजन किसी अन्य देश में किया जाएगा, या हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा। बता दें कि एशिया कप 2023 भी इसी मॉडल के तहत खेला गया था। पाकिस्तान और श्रीलंका ने संयुक्त रूप से इसकी मेजबानी की थी। भारत के तमाम मैच श्रीलंका में आयोजित किए गए थे। ऐसे में देखना होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) का आयोजन कहां किया जाता है।

0/Post a Comment/Comments