गौतम गंभीर ने किया वनडे वर्ल्ड कप 2023 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI का ऐलान, इस भारतीय बल्लेबाज को नहीं किया शामिल

 


Gautam Gambhir: वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार चैंपियन बन गई है। कुछ दिन में पहले ऑस्ट्रेलिया ने 19 नवंबर को भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार जीत की है। भारतीय टीम के पास 12 साल बाद चैंपियन बनने का मौका था। लेकिन फाइनल में मिली हार से करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। वर्ल्ड कप 2023 का टूर्नामेंट समाप्त हो चुका है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने वनडे विश्व कप 2023 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जिसमें गौतम गंभीर ने भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है।

गंभीर ने इन बल्लेबाजों को दिया मौका

गौतम गंभीर ने अपने सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड कप 2023 की प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक को दी है। तो वहीं तीसरे नंबर पर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को शामिल किया है। इसके बाद गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप 2023 के सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में चौथे और पांचवें नंबर पर डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन को मौका दिया है। इस लिस्ट में गौतम गंभीर ने केएल राहुल को मौका नहीं दिया है।

बुमराह और शमी को किया शामिल

गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में छठे नंबर पर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को रखा है। इसके बाद गौतम गंभीर ने सातवें और आठवें नंबर पर वर्ल्ड कप 2023 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में अज़मतुल्लाह उमरज़ई और मार्को जेनसन को मौका दिया है। इस लिस्ट में नवें नंबर पर स्पिन गेंदबाज के तौर पर राशिद खान शामिल है। इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है।

0/Post a Comment/Comments