World Cup 2023: पाकिस्तान को हराने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने मनाया शानदार जश्न, ICC ने शेयर किया वीडियो

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का 22वां मुकाबला सोमवार, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेला गया, जिसमें अफगान टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी खेलते हुए 7 विकेट खोकर 282 रन बनाये थे। जवाबी पारी में हश्मतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) की अगुवाई वाली अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) ने इस टारगेट को दो विकेट खोकर छह गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली वनडे जीत का जश्न खास अंदाज में मनाया, जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया।

बता दें कि अफगानिस्तान की ओर से इस जीत के हीरो रहमानुल्लाह गुरबाज (65), इब्राहिम जादरान (87), हश्मतुल्लाह शाहिदी (48*) और रहमत शाह (77*) रहे। वहीं, विजयी शॉट कप्तान शाहिदी के बल्ले से निकला। 49वें की आखिरी गेंद पर उन्होंने शाहीन अफरीदी के खिलाफ चौका लगाया, जिसके बाद कप्तान ने चिल्लाते हुए जीत का जश्न मनाया। फिर वे अपने जोड़ीदार रहमत के पास आये, जो जीत के लिए अल्लाह को शुक्रिया कह रहे थे। डगआउट में भी सभी अफगानी खिलाड़ी एक -दूसरे को गले लगाकर जीत की बधाई देते नजर आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने अपने तीसरे मैच में इंग्लैंड को मात देकर सभी का दिल जीता था। वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहली बार है, जब किसी टीम ने पाकिस्तान के विरुद्ध इतना बड़ा टारगेट चेज किया है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की यह पहली वनडे जीत भी है जो उनके लिए बेहद खास है।

इससे पहले भी उन्होंने कई बार वनडे में बाबर आज़म एंड कंपनी को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन आखिरी मौके पर टीम चूक जाती थी। हालाँकि इस बार ऐसा नहीं हुआ और अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया। मुकाबले में अफगानिस्तान टीम गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों विभागों में अव्वल रही, जिसकी बदौलत उन्हें यह जीत हासिल हुई।

0/Post a Comment/Comments