श्रीलंकाई कप्तान को मिला ऑस्ट्रेलियाई T20 लीग में खेलने का मौका, पहले नहीं मिला था कोई खरीददार

श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू (Chamari Athapaththu) को पिछले महीने WBBL 2023/24 सीजन के लिए हुए उद्घाटन विदेशी ड्राफ्ट में किसी ने भी नहीं चुना था और दिग्गज खिलाड़ी को निराशा हाथ लगी थी। हालाँकि, अब उनके लिए एक अच्छी खबर आई है और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होनी वाली इस महिला लीग के आगामी संस्करण के लिए सिडनी थंडर (Sydney Thunder) चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में अट्टापट्टू को शामिल किया है।

साल 2023 में अभी तक अपने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनिंग बल्लेबाज अटापट्टू को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। थंडर ने ड्राफ्ट में इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट, तेज गेंदबाज लॉरेन बेल और दक्षिण अफ्रीका की ऑलराउंडर मरिजाने कैप को चुना था। इस तरह से उनके पास चार बेहतरीन विदेशी खिलाड़ियों के विकल्प हैं। हालाँकि, टीम एक समय में केवल तीन ही विदेशी खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग XI में मौका दे पायेगी।

चमारी अटापट्टू पहले भी WBBL का हिस्सा रह चुकी हैं और उन्होंने पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए कुल चार सीजन खेले थे। रेनेगेड्स के पास श्रीलंकाई कप्तान को रिटेन करने का विकल्प था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

आपको बता दें कि प्रत्येक WBBL क्लब अपनी 15-खिलाड़ियों की प्राइमरी लिस्ट या एक प्लेइंग XI में केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों को रख सकता है। लेकिन क्लब तीन अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों को साइन कर सकते हैं, जिन्हें लीग की तकनीकी समिति से अनुमति के साथ टीम में रोटेट किया जा सकता है।

चमारी अट्टापट्टू ने सिडनी थंडर से जुड़ने को लेकर दी प्रतिक्रिया

श्रीलंका के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली अनुभवी खिलाड़ी अपनी टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा,

मैं थंडर नेशन में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित हूं। यह एक अद्भुत क्लब है और क्रिकेट सेंट्रल और नॉर्थ सिडनी ओवल में हमारे घरेलू मैच वास्तव में विशेष हैं। ऑस्ट्रेलिया वह जगह है जहां मैंने अपने अधिकांश अंतरराष्ट्रीय टी 20 रन घर से बाहर बनाए हैं, जिसमें एनएसओ में एक शतक भी शामिल है। मैं अब तक के लिए सभी तरह के समर्थन की सराहना करती हूँ और फैंस के सामने आने के लिए उत्सुक हूं, मैं इस समर में WBBL में थंडर-स्टॉर्म लाने की योजना बना रही हूँ।

आगामी सीजन में सिडनी थंडर की टीम अपना पहला मुकाबला 22 अक्टूबर को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला नॉर्थ सिडनी में खेला जायेगा।

0/Post a Comment/Comments