वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बोझ बना ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा फिर कभी नहीं देंगे मौका, लेना पड़ेगा संन्यास

 


टीम इंडिया (Team India) के लिए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की शुरुआत काफी अच्छी हुई है। उन्होंने टूर्नामेंट के शुरुआती पांचों मुकाबलों में जीत हासिल की है। रोहित एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को एक – एक कर चित कर दिया। इतना ही टीम इंडिया इस समय 10 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरा स्थान पर विराजमान और उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो चुका है।

अब टीम इंडिया (Team India) को अपने अगले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से सामना करना है। इंग्लैंड के लिए यह टूर्नामेंट अभी तक अच्छा नहीं गया है। उन्हें पांच में से सिर्फ एक मुकाबले में जीत मिली है। मगर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा व टीम मैनेजमेंट अंग्रेजों को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे और अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को मैदान में उतरना चाहेंगे। इस मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के ऊपर अच्छा प्रदर्शन करने का एक्स्ट्रा प्रेशर होगा।

Team India के इस खिलाड़ी पर लटकी तलवार

टीम इंडिया (Team India) ने भले ही वर्ल्ड कप 2023 में अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन कुछ खिलाड़ी टीम पर सिर्फ बोझ साबित हुए हैं और इसकी पूरी संभावना है कि वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा उन्हें हमेशा के लिए टीम इंडिया से ड्रॉप कर देंगे।

हम बात कर रहे हैं शार्दुल ठाकुर की, जो अभी तक अपने प्रदर्शन से टीम (Team India) की जीत में ज्यादा कुछ योगदान नहीं दे पाए हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग मैच में मौका नहीं मिला था, लेकिन अगले तीन मैचों में वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे। इस दौरान दौरान उन्होंने केवल 2 विकेट झटके। इसमें से एक विकेट अफगानिस्तान के खिलाफ और एक विकेट बांग्लादेश के खिलाफ आया। पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें खाली हाथ ड्रेसिंग रूम लौटना पड़ा। शायद यही वजह रही कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में मौका नहीं दिया गया।

शार्दुल ठाकुर को लेना पड़ेगा सन्यांस

32 साल के शार्दुल ठाकुर का वनडे प्रारूप में ओवरऑल प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 47 वनडे मैचों में 6.22 की महंगी इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 65 विकेट झटके हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी उनका अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा है। ऐसे में अगर वे आगामी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखाते हैं, तो टीम इंडिया (Team India) से उनकी परमानेंट छुट्टी हो जाएगी और शायद उन्हें सन्यांस ही लेना पड़ जाए।

रोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर की ऑफ द फील्ड भी काफी अच्छी दोस्ती है, लेकिन अगर शार्दुल इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो रोहित भी उन्हें ज्यादा समय तक नहीं बचा पाएंगे।

0/Post a Comment/Comments