भारतीय कप्तान का फ्लॉप प्रदर्शन, श्रीलंकाई खिलाड़ी ने अपनी टीम की लगातार दूसरी जीत में निभाई बड़ी भूमिका


WBBL 2023 के 11वें मुकाबले में सिडनी थंडर ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए मेलबर्न रेनगेड्स (ST-W vs MR-W) को 8 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए मेलबर्न रेनगेड्स ने 20 ओवर में 147/5 का स्कोर बनाया, जवाब में सिडनी थंडर ने 17.3 ओवर में ही 151/2 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। सिडनी थंडर की चमारी अट्टापट्टू को 54 गेंदों में 80 रन बनाने और 20 रन देकर एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और मेलबर्न रेनेगेड्स को तीसरे ओवर में ही पहला झटका लगा। ओपनर हेली मैथ्यूज 10 गेंदों में 8 रन बनाकर मरिजाने कैप का शिकार बनीं। जोसेफिन डूली भी 15 रन बनाकर सातवें ओवर में 44 के स्कोर पर आउट हुईं। रेनेगेड्स ने सात ओवर में 50 रन पूरे किये। नौवें ओवर में टीम ने टैमी ब्यूमोंट और हरमनप्रीत कौर के विकेट गंवा दिए। ब्यूमोंट 23 के निजी स्कोर पर फिबी लिचफील्ड की बेहतरीन फील्डिंग के कारण रन आउट हो गईं, जबकि हरमनप्रीत 8 गेंदों में 11 रन बनाकर चमारी अट्टापट्टू का शिकार बनीं।

यहाँ से कर्टनी वेब (30 गेंद 31) के साथ मिलकर जॉर्जिया वारेहम ने मोर्चा संभाला और 34 गेंदों में 47 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 150 के करीब पहुँचाया। इन दोनों के बीच 60 गेंदों में 78 रनों की साझेदारी हुई। सिडनी थंडर के लिए मरिजाने कैप, चमारी अट्टापट्टू, हन्ना डार्लिंगटन और एबोनी होसकिन ने एक-एक विकेट चटकाया।

चमारी अट्टापट्टू ने जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली

लक्ष्य के जवाब में सिडनी थंडर की शुरुआत बढ़िया रही। चमारी अट्टापट्टू ने ताहिला विल्सन के साथ मिलकर 11.2 ओवर में 99 रन जोड़े। इस दौरान अट्टापट्टू ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 12वें ओवर में विल्सन 24 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुईं। 14वें ओवर में चमारी अट्टापट्टू भी 54 गेंदों में 80 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। उनकी पारी में 13 चौके और दो छक्के शामिल रहे। फिबी लिचफील्ड ने नाबाद 18 और कप्तान हीदर नाइट ने नाबाद 13 रन बनाकर अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी। मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए जॉर्जिया वारेहम एकमात्र सफल गेंदबाज रहीं और उन्होंने ही दोनों विकेट चटकाए।

सिडनी थंडर दो मैचों में दो जीत के बाद, 4 अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुँच गई है, वहीं मेलबर्न रेनेगेड्स तीन मैचों में 2 अंक के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

0/Post a Comment/Comments