4,6,6: मेडन ओवर के बाद विली पर बरसे रोहित शर्मा, इंग्लिश गेंदबाज़ का हुआ बुरा हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ केे इकाना स्टेडियम में विश्व कप 2023 का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मुकाबला भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लिश कैप्टन का यह फैसला काफी सही साबित हुआ है और इंडियन टीम को शुरुआती दो झटके काफी जल्दी शुभमन गिल और विराट कोहली के रूप में लग चुके हैं। लेकिन इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी अपने इरादे साफ कर दिये हैं।

दरअसल, रोहित शर्मा ने इकाना स्टेडियम में इंग्लिश गेंदबाज़ डेविड विली के खिलाफ पहला ओवर पूरी तरह मेडन खेला। यहां हिटमैन पिच के मिजाज को समझने की कोशिश कर रहे थे और जैसे ही उन्हें पिच पर गेंद कितना हरकत कर रही है इसका अंदाजा लगा उसके बाद उन्होंने अगले ही ओवर में विली को दिन में तारे दिखा दिये।

जी हां, ऐसा ही हुआ। रोहित ने विली को उनके दूसरे ओवर में एक के बाद एक तीन बड़े शॉट लगाए। यह इंग्लिश खिलाड़ी अपनी टीम के लिए तीसरा ओवर करने आया था, तभी रोहित ने उनकी दूसरी गेंद पर पहले चौका, तीसरी गेंद पर छक्का और फिर अंतिम बॉल पर एक बार फिर कदमों का इस्तेमाल करके क्रीज से बाहर निकलते हुए छक्का लगाया। इस ओवर से रोहित की धुआंधार बल्लेबाज़ी के दम पर इंडियन टीम ने पूरे 18 रन बटोरे। लेकिन अब गिल का विकेट गिरने के बाद भारत की पारी थोड़ी धीमी हुई है। मैदान पर श्रेयस और रोहित की जोड़ी बल्लेबाजी कर रही है, वहीं 7 ओवर के बाद टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 28 रन हो चुका है।  

IND vs ENG Playing XIs

India : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

England : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड

0/Post a Comment/Comments