"2011 वर्ल्ड कप वाले युवराज सिंह की भूमिका निभाएंगे हार्दिक पांड्या, भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

 


वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 का आगाज हो चुका है और मेजबान भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का बड़ा बयान आया है, जिनके मुताबिक 2011 वर्ल्ड कप में जिस तरह की भूमिका दिग्गज युवराज सिंह ने निभाई थी, ठीक उसी तरह की भूमिका हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मौजूदा वर्ल्ड कप में निभाएंगे।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पिछले साल वापसी की थी, तब से वह सफ़ेद गेंद के फॉर्मेट में भारत के लिए अहम खिलाड़ी बने हुए हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप में भी गेंद और बल्ले से उनकी भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, कैफ ने कहा कि पांड्या हमेशा एक योजना के साथ नेट्स पर जाते हैं और वह वी में सीधे शॉट मारकर अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हार्दिक पांड्या हमेशा नेट्स पर जाने से पहले एक योजना तैयार करते हैं। वह पहले से ही जानते हैं कि उन्हें किस पर काम करने की जरूरत है। हमने उन्हें जिस तरह से बल्लेबाजी करते हुए देखा है, उससे पता चलता है कि उनके पास अंतिम 10 ओवरों के लिए अपनी योजना है। वह सीधे जमीन से जुड़े शॉट खेल रहे हैं, यह दर्शाता है कि उनके पास गेंद को वी-शेप में और सीधे मारने के लिए उचित योजना है।युवराज सिंह जैसी भूमिका हार्दिक पांड्या निभाएंगे - मोहम्मद कैफ

पूर्व खिलाड़ी के मुताबिक, हार्दिक पांड्या में ऑलराउंडर युवराज सिंह के द्वारा 2011 वर्ल्ड कप में निभाई गई भूमिका अदा करने की क्षमता है। कैफ ने कहा, हाल ही में, हमने हार्दिक पांड्या को आईपीएल में नंबर 3, 4 पर खेलते हुए देखा है, लेकिन वह भारत के लिए नंबर 6 पर खेलेंगे, वही भूमिका निभाएंगे, जो युवराज सिंह ने 2011 वर्ल्ड कप में निभाई थी। हार्दिक पांड्या भी युवराज सिंह की तरह खेलने की क्षमता रखते हैं, जिन्होंने 2011 वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले दोनों से भारत के लिए मैच फिनिश करने का काम किया था।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में हार्दिक पांड्या की भूमिका काफी अहम रहने वाली हैं। कुछ मैचों में उन्हें तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खिलाया जायेगा और कुछ मैचों में उनसे निचले क्रम में तेजी से रनों की जरूरत होगी। अब देखना होगा कि वर्ल्ड कप 2023 में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

0/Post a Comment/Comments