2 खिलाड़ी जो चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए लेकिन घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं

 


वनडे विश्व कप जैसे टूर्नामेंट से पहले चोट लगना आम बात है। कभी-कभी, खिलाड़ी समय पर ठीक नहीं हो पाते और उन्हें पूरा टूर्नामेंट छोड़ना पड़ता है। यहां, हम उन दो खिलाड़ियों की सूची पर एक नज़र डालते हैं जो 2023 वनडे विश्व कप से बाहर हो गए हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं।

कुछ क्रिकेटरों को ठीक होने में थोड़ा अधिक समय लगा। इसलिए, वे विश्व कप के बाद तैयार थे। लेकिन, दुर्भाग्यवश, वे इसमें भाग नहीं ले सके क्योंकि टीम का चयन पहले ही हो चुका था।

1) अक्षर पटेल

अक्षर पटेल का मामला बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था. वह पिछले कुछ महीनों में अच्छी फॉर्म में थे और विश्व कप के लिए टीम में उनका चयन आसान हो सकता था। हालांकि आखिरी वक्त में वह चोटिल हो गए. रिप्लेसमेंट के तौर पर आर अश्विन आए. विश्व कप टीम की घोषणा के बाद भारत ने यही एकमात्र बदलाव किया। कुछ हफ्ते बाद, अक्षर अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं। वह गुजरात के लिए खेल रहे हैं और पहले ही अपनी छाप छोड़ चुके हैं।' इससे उन्हें अगले कुछ महीनों में मदद मिलेगी क्योंकि भारत 2024 टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू कर देगा।

2) सिसांडा मगला

सिसंडा मगाला 2023 वनडे विश्व कप से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। मगला और एनरिक नॉर्टजे पहली बार टीम में चुने जाने के बाद वनडे विश्व कप से बाहर हो गए। दिलचस्प बात यह है कि अंतिम टीम घोषित होने के कुछ ही दिनों बाद, मगला ने दक्षिण अफ्रीका में कुछ लिस्ट ए खेलों में हिस्सा लिया। यह आश्चर्य की बात थी क्योंकि अगर दक्षिण अफ्रीका को पता होता कि वह कुछ दिनों में फिट हो जाएंगे, तो वे अभी भी उन पर विचार कर सकते थे। फिर भी, वे एक ऑलराउंडर के साथ आगे बढ़े और हो सकता है कि टीम के संतुलन को देखते हुए इसकी आवश्यकता रही हो।

0/Post a Comment/Comments