'मैंने हनुमान चालीसा खूब सुनी', गौतम गंभीर ने अपनी जिंदगी से जुड़े एक राज का किया खुलासा

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इस समय कमेंट्री में व्‍यस्‍त हैं। गंभीर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए आधिकारिक प्रसारणकर्ता के एक्सपर्ट पैनल का भी हिस्‍सा हैं। प्रसारणकर्ता के खास शो के दौरान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गंभीर ने नेपियर में ढाई दिन बल्‍लेबाजी करने का इसमें राज खोला है। इस वीडियो में दिख रहा है कि गंभीर ने अपनी जिंदगी का एक ऐसा राज खोला, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है।

गौतम गंभीर वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं, 'एक स्‍टोरी और है, ये बहुत कम लोगों को पता है। नेपियर में मुझसे ये बहुत बार सवाल किया गया था कि मैंने ढाई दिन कैसे बल्‍लेबाजी की? माने काका म्‍यूजिक लगाते थे, मैंने ढाई दिन लंच में, टी में, अपने कमरे में फिर अगले दिन मैच से पहले, लंच में, टी में, अपने कमरे में पूरी रात हनुमान चालीसा सुनी।'

बता दें कि एक ट्विटर (एक्स) यूजर ने इस क्लिप को शेयर करते हुए भारतीय क्रिकेटर से सवाल किया - आप कितनी जल्‍दी हनुमान चालीसा सुनते हो? इस पर गंभीर ने जवाब दिया - नियमित रूप से। इससे मुझे बहुत ताकत मिलती है। गौतम गंभीर के इस जवाब को खूब सराहना मिल रही है।

बता दें कि गौतम गंभीर ने 2008-09 के समय में न्‍यूजीलैंड के नेपियर में ढाई दिन तक बल्‍लेबाजी की थी। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 436 गेंदों में 18 चौके की मदद से 137 रन बनाए थे। क्रिकेट फैंस की नजरों में यह गंभीर की कभी नहीं भूलने वाली पारियों में से एक है।

गौतम गंभीर की पारी की मदद से भारतीय टीम यह मुकाबला ड्रॉ कराने में सफल रही थी। बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने जेसी राइडर (201), रॉस टेलर (151) और ब्रेंडन मैकलम (115) के शतकों की मदद से अपनी पहली पारी 619/9 के स्‍कोर पर घोषित की थी। इसके जवाब में भारत की पहली पारी 305 रन पर ऑलआउट हुई थी।

इस तरह न्‍यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 314 रन की बढ़त मिली थी। कीवी टीम ने भारत को फॉलोऑन खिलाने की ठानी। तब गंभीर ने अपना जलवा बिखेरा और मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी। गंभीर के अलावा वीवीएस लक्ष्‍मण (124*) ने भी शतक जमाया था। भारत ने दूसरी पारी में 180 ओवर में 4 विकेट खोकर 476 रन बनाए थे।

0/Post a Comment/Comments