तुम्हे धोनी बनने की जरुरत नही, तुमने तिलक के साथ जो किया बिल्कुल सही किया, हार्दिक पांड्या के समर्थन में उतरा पूर्व भारतीय ओपनर

 


टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है. मेजबान टीम ने पहले दो मैचों में उल्लेखनीय जीत दर्ज की, जबकि भारत को तीसरे गेम में एकतरफा जीत मिली। अब सीरीज के चौथे मुकाबले में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

यह मैच शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में होगा। भारत ने आखिरी गेम में 7 विकेट से जीत दर्ज की, जिसमें सूर्यकुमार यादव और तिलकर वर्मा बल्ले से स्टार रहे। SKY ने 23 गेंदों में अर्धशतक बनाया और 44 गेंदों में 83 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और चार छक्के शामिल थे।

तिलक ने भी अच्छा खेला और 37 में से 49 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन जीत के बावजूद, एक विवादास्पद क्षण था जब कप्तान हार्दिक पंड्या ने छक्के के साथ खेल समाप्त किया जब भारत को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। कई पूर्व क्रिकेटरों और प्रशंसकों ने तिलक को अर्धशतक पूरा करने का मौका नहीं देने के लिए हार्दिक की आलोचना की।

कुछ प्रशंसकों ने उनकी तुलना उस स्थिति से भी की जब 2016 टी20 विश्व कप के दौरान एमएस धोनी ने विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विजयी रन बनाने के लिए एक गेंद रोक दी थी। भारत ने 13 गेंद शेष रहते जीत हासिल की और तिलक 49 रन बनाकर नाबाद रहे।

हालांकि, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा हार्दिक के समर्थन में सामने आए हैं और कहा है कि उन्हें धोनी बनने की जरूरत नहीं है। अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में आकाश ने कहा कि जब इन स्थितियों की बात आती है तो एमएसडी का अनुसरण करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

आकाश ने कहा, ''हार्दिक को काफी ट्रोल किया गया है. मुझे याद है कि धोनी एक गेंद का बचाव कर रहे थे क्योंकि वह चाहते थे कि विराट कोहली इसे ख़त्म करें, जो दूसरे छोर पर थे। तो वह धोनी थे, लेकिन हार्दिक का धोनी होना ज़रूरी नहीं है। उन्हें धोनी जैसा बनने की जरूरत नहीं है, भले ही वह उन्हें अपना आदर्श मानते हों।'

गुयाना में दूसरे गेम में तिलक ने अपना पहला अर्धशतक बनाया। वह अपनी पहली सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। 20 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 69.50 की बल्लेबाजी औसत और 139 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments