VIDEO: नवीन उल हक ने एक बार फिर की घिनौनी हरकत, दर्शकों ने लगाया कोहली-कोहली का नारा, तो भारतीय फैंस को किया ऐसा इशारा

 


Naveen-ul-Haq: आईपीएल 16 में कल लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस (LSG vs MI) के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। इस बेहद एकतरफा मैच में मुंबई ने लखनऊ की टीम को 81 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए MI  की टीम अच्छे शुरुआत के बावजूद 182 रन ही बना सकी। इसका श्रेय जाता है LSG के तेज गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) को। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार महत्वपूर्ण विकेट झटके। हालांकि वह इससे इतर अपनी एक हरकत की वजह से ज्यादा चर्चाओं में हैं। दरअसल कल के मैच के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसे देख लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

लखनऊ को मिली करारी शिकस्त

चेन्नई के एमए चिदंबरम यानि चेपॉक के मैदान पर कल एलिमिनेटर मुकाबले में क्रुणाल पांड्या की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम थी। टॉस जीता था मुंबई ने और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए MI की तरफ से धाकड़ बल्लेबाज कैमरून ग्रीन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 41 रन बनाए । उनके अलावा सूर्यकुमार यादव के 33 की बदौलत मुंबई ने 182 रनों का एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत खराब रही और उनके तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। प्रेरक मानकंड (3) और कप्तान क्रुणाल पांड्या (8) रन ही अपने और अपनी टीम के खाते में जोड़ सके। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने टीम को संभाला। हालांकि वह थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे और 40 के स्कोर पर रन आउट हो गए। इसके बाद तो मानो लखनऊ की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 101 के स्कोर पर सिमट गई।

नवीन उल हक ने की ये हरकत

लखनऊ सुपर जायंट्स लगातार दूसरे साल प्लेऑफ से बाहर हो गई। इस साल मुंबई इंडियंस ने उन्हें गहरा जख्म दिया। यह मैच पहली पारी तक बराबर  का था मगर दूसरी पारी में यह बिल्कुल एकतरफा नजर आने लगा। LSG के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया और अपना विकेट फेंकते चले गए। हालांकि इस मैच में उनके गेंदबाजों खासकर नवीन उल हक ने खासा प्रभावित करते हुए लखनऊ के लिए चार विकेट चटकाए।

इससे इतर कल के मैच में अपनी एक हरकत की वजह से वह ज्यादा चर्चाओं में हैं। दरअसल कल के मैच के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसे देख लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल बाउंड्री पर खड़े नवीन को देख दर्शक कोहली-कोहली का नारा लगाने लगे। इसे सुन नवीन ने उन्हें और चिल्लाने का इशारा किया। यानि उन्होंने जाहिर किया कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

यहां देखें वीडियो:

0/Post a Comment/Comments