IPL 2023: टीम को लगाया करोड़ों का चूना, बुरी तरह फ्लॉप हुए ये खिलाड़ी, एक तो है 13.25 करोड़ी बल्लेबाज

 


IPL 2023:आईपीएल 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। यह सीजन कई खिलाड़ियों के लिए बेहद यादगार साबित हुआ है तो वहीं कुछ लोगों के लिए यह बेहद खराब साबित हुआ है। इस सीजन में कुछ खिलाड़ी तो ऐसे रहे हैं जिन्हें देखकर लोग यह कहते नजर आए हैं कि नाम बड़े और दर्शन छोटे। प्लेऑफ की चार टीमें अब डिसाइड हो चुकी है और इसी दौरान अब आईपीएल के इस सीजन के फ्लॉप इलेवन के खिलाड़ियों की सूची सामने आ गई है। इस फ्लॉप इलेवन की सूची में भी कई ऐसे बड़े नाम है जो अकेले दम पर मुकाबले को जिता सकते हैं। लेकिन इस आईपीएल में इन खिलाड़ियों ने बहुत ही शर्मनाक प्रदर्शन किया है।

फ्लॉप इलेवन में शामिल है यह बड़े बल्लेबाज

आईपीएल 2023 (IPL 2023)में बात करे सबसे फ्लॉप सलामी बल्लेबाज की तब उसमें दिल्ली के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम सबसे पहले शामिल होता है। पृथ्वी ने इस सीजन में सिर्फ 106 रन बनाए हैं और उनके सलामी जोड़ीदार के रूप में बने हैं दीपक हुड्डा जिन्होंने 11 मुकाबलों में सिर्फ 69 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर मनीष पांडे हैं जिन्होंने 9 मुकाबलों में सिर्फ 160 रन बनाए हैं। मध्यक्रम में चौथे नंबर पर अंबाती रायडू हैं जो 10 मुकाबलों में सिर्फ 122 रन बना सके हैं। वही पांचवें नंबर पर हरफनमौला खिलाड़ी रियान पराग है जो 7 मुकाबलों में सिर्फ 78 रन बना सके हैं।

आईपीएल में फ्लॉप हुए यह बड़े नाम

आईपीएल 2023 (IPL 2023)में बल्लेबाजों के बाद बात करें गेंदबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों की तब इसमें होल्डर का नाम छठे नंबर पर आता है। वह इस सीजन में सिर्फ 12 रन बना सके और विकेट के मामले में भी उन्होंने सिर्फ 4 विकेट लिया। आरसीबी के शहबाज अहमद के साथ भी ऐसा ही हाल रहा जिन्होंने इस सीजन में सिर्फ 42 रन बनाए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके। इस फ्लॉप 11 में 3 गेंदबाजों का नाम भी शामिल है। पंजाब के राहुल चाहर 14 मुकाबलों में खेलने के बाद भी सिर्फ 8 विकेट अपने नाम कर सके। केकेआर के गेंदबाज उमेश यादव ने 4 मुकाबलों में खेलने के बाद भी सिर्फ एक विकेट लिया। वही फ्लॉप 11 के आखिरी गेंदबाज हैं ऊमरान मलिक जिन्होंने 8 मुकाबलों में सिर्फ 5 विकेट लिए। इंपैक्ट प्लेयर के रूप में इस टीम में हैरी ब्रुक है जिन्होंने सिर्फ एक शतक लगाया और उसके अलावा वह कुछ नहीं कर सके।

आईपीएल 2023 की फ्लॉप इलेवन

ओपनर- दीपक हुडा, पृथ्वी शॉ

मिडिल ऑर्डर- मनीष पांडे, रियान पराग, अंबाती रायडू

कीपर- दिनेश कार्तिक

ऑलराउंडर- जेसन होल्डर,शहबाज अहमद

गेंदबाज- राहुल चाहर, उमरान मालिक, उमेश यादव

इंपैक्ट प्लेयर- हैरी ब्रुक

0/Post a Comment/Comments