34 की उम्र में तिहरा शतक लगाएंगे पीयूष चावला, स्पेशल क्लब में होंगे शामिल

 


IPL 2023 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस (LSG vs MI) के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। ये मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में होगा। ये मुकाबला एक तरह से क्वार्टर फाइनल होने वाला है, क्योंकि जो टीम जीती वो क्वालीफायर-2 में प्रवेश करेगी और हारने वाली टीम का सफर टूर्नामेंट में यही समाप्त हो जाएगा।

पीयूष के पास बड़ा मौका

लखनऊ के खिलाफ खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच को मुंबई इंडियंस के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। दरअसल, इस निर्णायक मुकाबले में 34 वर्षीय पीयूष का पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका होगा।

चावला अगर LSG के खिलाफ 4 विकेट लेने में सफल रहे, तो टी-20 क्रिकेट में अपने 300 विकेट (विकेटों को तिहरा शतक) पूरे कर लेंगे। 34 साल की उम्र में ये उपलब्धि हासिल करना वाकई में पीयूष के लिए बड़ा कारनामा होगा। 

2007 में अपने टी20 करियर का आगाज करने वाले अनुभवी लेग स्पिनर ने अभी तक 275 मैचों में 24.12 की औसत से कुल 296 विकेट चटकाए हैं। उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 4/17 का रहा। पीयूष मुंबई इंडियंस के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, ससेक्स, उत्तर प्रदेश और टीम इंडिया के लिए फटाफट फॉर्मेट खेल चुके हैं।

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय

युजवेंद्र चहल- 320

आर अश्विन- 301

पीयूष चावला- 296*

अमित मिश्रा- 279

भुवनेश्वर कुमार- 272

20

इस साल किया प्रभावित

मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ का टिकट दिलाने में पीयूष चावला ने बड़ी भूमिका निभाई। लीग के 14 मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21.10 की लाजवाब औसत से कुल 20 विकेट झटके। पर्पल कैप की रेस में फिलहाल वह 5वें पायदान पर हैं।

बता दें कि पिछले साल चावला आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान अनसोल्ड रहे थे, लेकिन इस बार मुंबई ने उन पर भरोसा जताया और वह टीम के लिए तुरुप का इक्का बनकर सामने आए। फ्रेंचाइजी ने उन्हें 50 लाख रुपये में खरीदा था।

0/Post a Comment/Comments