हार्दिक पंड्या ने चुनी अपनी आल टाइम आईपीएल XI, सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को नजरअंदाज कर इन्हें बनाया कप्तान, भारत के 6 खिलाड़ियों को मौका

भारत के सुपरस्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपनी आल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है. हार्दिक पंड्या ने अपने प्लेइंग इलेवन का कप्तान रोहित शर्मा को नही बनाया है. साथ ही उन्होंने अपने प्लेइंग इलेवन में डेविड वॉर्नर और सुर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को मौका नही दिया है. आइए इस लेख में जानते हैं कि हार्दिक पंड्या ने अपने प्लेइंग इलेवन में किसे-किसे मौका दिया है.

हार्दिक पंड्या की टीम में इन बल्लेबाजों को मिला मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में हार्दिक पंड्या ने अपने टीम में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज और भारत के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा को रखा है. नम्बर एक पर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली को हार्दिक पंड्या ने जगह दी है. नम्बर चार पर ओरिजनल मिस्टर 360 डीग्री एबी डीविलियर्स और नम्बर पांच पर मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना को जगह दी गई है.

इसके बाद हार्दिक पंड्या ने विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी को मौका दिया है. हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में हार्दिक पंड्या ने खुद को, अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान और सुनील नरेन को जगह दिया है.

हार्दिक पंड्या ने इन गेंदबाजों पर जताया भरोसा

गेंदबाजी में हार्दिक पंड्या ने जसप्रीत बुमराह और लसिथ मांलिगा को मौका दिया है. वही टीम में स्पिनर के रूप में सुनील नरेन और राशिद खान मौजूद हैं. वहीं हार्दिक पंड्या तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खेल सकते हैं. ध्यान देने योग्य बात यह है कि हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियन के चार खिलाड़ियों को मौका दिया है.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी तीन खिलाड़ियों को हार्दिक पंड्या ने अपने टीम में मौका दिया है. रैना और धोनी के रूप में चेन्नई से भी दो खिलाड़ी इस टीम में मौजूद हैं.

हार्दिक पंड्या की आल टाइम IPL टीम

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा.

0/Post a Comment/Comments