Lionel Messi Net Worth: लियोनेल मेसी के पास कितना पैसा है, एक दिन में इतना कमाते हैं, जितना आम आदमी पूरे जीवन में


Lionel Messi Source Of Income:
अर्जेंटीना FIFA WC Qatar 2022 जीत गया. टीम के कप्तान और दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर लियोनेल आंद्रेस मेसी (Lionel Andrés Messi). का सपना पूरा हो गया. फुटबॉल फैंस के लिए बस दुःख की बात इतनी है कि मेसी अब फुटबॉल से सन्यास लेलेंगे लेकिन अलविदा कहते हुए उन्होंने अपने सपने को पूरा किया और अर्जेंटीना को गौरवान्वित कर दिया।

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने अपने पूरे करियर में 1003 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 793 गोल, 7 बैलन DR अपने नाम किए हैं और सबसे बड़ी उपलब्धि रही है FIFA WC Qatar 2022 की ट्रॉफी। सबसे जरूरी बात मेसी ने अपने जीवन में अंधा पैसा पीटा है. मतलब कमाई के मामले में भी वह किसी ने पीछे नहीं हैं.

लियोनेल मेसी की संपत्ति

Lionel Messi Net Worth: ऐसा बच्चा जो बचपन में एक खतरनाक बीमारी से ग्रसित था, जो स्कूल में बुली होता था, उसके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे, हाइट में छोटा था, वो आज अरबों का मालिक है. इनसाइडर की रिपोर्ट की माने तो लियोनेल मेसी की नेट वर्थ 600 मिलियन डॉलर है. भारतीय रुपए के हिसाब से 4,958 करोड़ रुपए। मतलब अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप जीतने पर जितना अमाउंट मिला है उससे 14 गुना ज़्यादा। फीफा वर्ल्ड कप जीतने पर अर्जेंटीना को 348 करोड़ रुपए मिले हैं.

लियोनेल मेसी कैसे पैसा कमाते हैं

How Lionel Messi Earn: मेसी की सिर्फ फीस वाली कमाई की बात करें तो पिछले साल से अबतक उन्होंने 75 मिलियन डॉलर यानी 620 करोड़ रुपए कमाए हैं. पैरिस सेंट जर्मेन ही उन्हें सालाना 289 करोड़ रुपए देता है. और इस क्लब को ज्वाइन करने के लिए बस मेसी ने 206 करोड़ रुपए ले लिए थे

इसके अलावा वह ब्रांड एनडोर्स्मेंट करके भयंकर पैसा पीटते हैं. जैसे ऐडिडास, पेप्सी, जिलेट और तुर्की एयरलाइंस वगैरह-वगैरह। इसके अलावा उन्होंने Byju's का ब्रांड ऐम्बैसडर बने हैं.

मेसी ने सिर्फ एक साल में ऑफ़ फील्ड कमाई से 55 मिलियन डॉलर की अर्निंग की है जो 455 करोड़ रुपए होता है. इस मामले में सिर्फ रोजर फेडरर और बास्केटबाल स्टार लेब्रोन जेम्स ही उनसे आगे हैं.

लियोनेल मेसी ने जीवनभर कितना कमाया

Lionel Messi Lifetime Earnings: फ़ोर्ब्स की रिपोर्ट की माने तो मेसी ने अपने पूरे फुटबॉल करियर और ब्रांड एनडोर्स्मेंट करके कुल 9,502 करोड़ रुपए कमाए हैं और अबतक 4544 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं. कमाई के मामले में Lionel Messi से सिर्फ लेब्रॉन जेम्स, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और टाइगर वुड्स आगे हैं

लियोनेल मेसी एक दिन में कितना पैसा कमाते हैं

Lionel Messi Per Day Income: सिर्फ उन्हें मिलने वाली फूटबाल फीस की बात करें तो मेसी हर हफ्ते 6 करोड़ हर दिन 86 लाख हर घंटे 7 लाख रुपए की कमाई करते हैं. मिनट और सेकेंड की कमाई आप खुद कैलकुलेट कर लीजिये 

0/Post a Comment/Comments