IPL नीलामी से पहले अजिंक्य रहाणे ने दिखाया बिकराल रूप, 15 चौके 2 छक्के की मदद से ठोके नाबाद 140 रन, केएल राहुल की बढ़ी धड़कने

 


Indian Cricket Team: सीनियर हो या जूनियर टीम भारतीय क्रिकेट टीम में बने रहने का साफ एक ही तरीका है, वो है प्रदर्शन। टीम इंडिया ( Team India) इस समय बांग्लादेश के साथ सीरीज खेल रही है।

टेस्ट फॉर्मेट से कुछ खिलाड़ियों को प्रदर्शन ना कर पाने के बाद बाहर कर दिया था। खिलाड़ियों को प्रदर्शन करके वापसी करने की बात कही गई है, ये समाने आया था। जिसके बाद अब रणजी सीजन 2022-23 में एक खिलाड़ी में शानदार प्रदर्शन करके टीम वापसी के संकेत दिए हैं।

इस खिलाड़ी में दिए वापसी के संकेत

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट में अजिंक्य रहाणे जल्द ही वापसी कर सकते है। इस रणजी ट्रॉफी 2022-23 में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जोकि मुंबई टीम से खेलते हैं। हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ने में कामयाब रहे हैं। जिसके बाद उनका टीम इंडिया में वापसी का इरादा पूरा हो सकता है।

अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में वापसी कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अजिंक्य रहाणे जैसा खिलाड़ी टीम को काफी फायदा पहुंचा सकता है।

इस साल खराब प्रदर्शन के बाद हुए थे बाहर

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट से भी इसी साल बाहर किया गया था। खिलाड़ी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इसी साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। जिसके बाद से वो स्क्वाड से बाहर है। हाल ही में जब बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम का चयन हुआ था, तब टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था कि,“हम रहाणे पर नजर बनाए हुए हैं। वह हमारे प्लान में भी हैं। रहाणे घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी फिटनेस पर भी हमारी नजर है। हम लगातार रहाणे के संपर्क में हैं. ऐसे में रहाणे का ये शानदार प्रदर्शन उनकी टीम में वापसी करा सकता है.”।

टीम को जिताए है कई मुश्किल मैच

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई बार मुश्किल मैच में जीत दिलाई है। खिलाड़ी ने टीम के लिए 82 टेस्ट मैच में 4931 रन बनाए हैं। इसमें 12 शतक भी शामिल हैं। अजिंक्य रहाणे ने कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी की है। टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 2-1 से अपने नाम की। तब टीम की कमान कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के हाथ में थी और खिलाड़ी ने इस सीरीज में शतक भी ठोका था।

0/Post a Comment/Comments