IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में फिर दिखेगा नया कप्तान, टीम का हुआ ऐलान, ये दो दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। नई साल में भारतीय टीम को अपने ही घरेलू मैदान में छह बड़ी सीरीज खेलनी है। बता दें यह सभी सीरीज आईपीएल 2023 से पहले खेली जाएंगी। हालांकि इसकी शुरुआत 18 जनवरी से न्यूजीलैंड का भारत दौरे के साथ हो जाएगी। जिसके लिए कीवी टीम ने कई बड़े फेरबदल किए हैं और नियमित कप्तान को आराम देते हुए इस खिलाड़ी को नया कप्तान बनाया है।

केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान

न्यूजीलैंड को भारत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए न्यूजीलैंड ने अपनी वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में नहीं बल्कि उनकी जगह टॉम लाथम को नया कप्तान बनाया गया है।

बता दें केन विलियमसन ने पिछले हफ्ते टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया है और अब वह वनडे और T20 सीरीज की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

विलियमसन के अलावा यह खिलाड़ी भी हुए बाहर

भारत दौरे पर केन विलियमसन ही नहीं बल्कि दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी को भी आराम दिया गया है। बता दें न्यूजीलैंड को भारत के दौरे से पहले पाकिस्तान का दौरा करना है। जहां यह दोनों खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। इसके बाद भारत के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय लिया गया है।

टीम सऊदी को हाल ही में न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है और उनके वर्क लोड को देखते हुए उनके खिलाफ यह फैसला हुआ है।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली.

0/Post a Comment/Comments