IND vs BAN : “मैं सिर्फ़ गेंद से नहीं बल्ले से भी….”, प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर कुलदीप यादव ने BCCI पर कसा तंज


14 दिसंबर से चटगांव में शुरू हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 188 रनों के साथ जीत को अपने नाम किया है। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया जिसके दम पर टीम इंडिया को जीत मिलना और आसान हो गई। वही कुलदीप यादव को इस मुकाबले के बाद मैन ऑफ द मैच का अवार्ड से सम्मानित किया गया है जिसके बाद कुलदीप बेहद खुश दिखाई दिए है।

प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर कुलदीप का बड़ा बयान

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जीत दिलाने के लिए मुख्य भूमिका निभाई है इस पर गेंद बाद अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों के जमकर पसीने छुड़ाए हैं। मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बयान देते हुए कहा है कि

“ईमानदारी से कहूं तो मैं अपने बल्ले और गेंद दोनों प्रदर्शन से खुश हूं। पहली पारी की पिच दूसरी पारी की तुलना में तेज थी। पहली पारी में कुछ तेजी थी, लेकिन दूसरी पारी बेहद चुनौतीपूर्ण थी। यह धीमा था। इसलिए मैं अपनी लय पर काम करने और तेज गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था। शायद गेंद पर अधिक घुमाव बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण बना देता है और नीचे उतरना और ड्राइव करना भी मुश्किल होता है (क्यों कलाई के स्पिनरों के पास अतिरिक्त धार होती है)।

अपनी लय पर किया काम

कुलदीप यादव ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा-मैंने बस अपनी लय पर काम किया, अधिक आक्रामक बनने की कोशिश की और इससे मुझे काफी मदद मिली। एक्शन वही है, बस लय में आक्रामक होने की कोशिश कर रहा हूं (अपनी गेंदबाजी पर काम करने के बारे में)।”

इशारों इशारों में बीसीसीआई पर कसा तंज

कुलदीप यादव के इस बयान से यह बात तो साफ हो चुकी है कि कुलदीप लगातार अपनी अनदेखी की वजह से निराश हैं और उन्होंने अपने बयान में बातों ही बातों में मैनेजमेंट पर तंज भी कस दिया है। बता दें कि कुलदीप यादव को पूरे 2 साल के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका मिला है। जिसमें उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन देते हुए 8 विकेट के साथ 40 रनों का योगदान टीम को दिया है।

0/Post a Comment/Comments