IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में ओपनिंग करेंगे ये 2 खिलाड़ी, रोहित शर्मा से भी खतरनाक ओपनर है ये मैच विनर बल्लेबाज


भारत और बांग्लादेश के बीच धमाकेदार तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ के बाद अब बारी है दो टेस्ट मैचों की सीरीज की। जो अगले हफ्ते में बुधवार से यानि 14 दिसंबर से शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी के एल राहुल करने वाले है। उनके साथ रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में एक नया ओपनर बल्लेबाजी करने आएगा।

शुभमन गिल करेगें ओपनिंग

पहले टेस्ट मैच में कप्तान के एल राहुल के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आएंगे। शुभमन गिल पहले से ही भारतीय टीम में वैकल्पिक ओपनर के तौर पर शामिल किया गया था। लेकिन अब जब रोहित शर्मा चोट के कारण टीम से बाहर हो गए तो टीम में ओपनिंग की जगह उनकी बिल्कुल सुनिश्चित हो गई है।

शुभमन गिल का अब तक टेस्ट करियर बड़ा ही शानदार रहा है। उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। शुभमन गिल के पास टेस्ट मैचों में ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अनुभव है।

साल 2018 में किया डेब्यू

शुभमन गिल साल 2018 से सुर्खियां में है। उन्होंने उस साल अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने फाइनल में भी टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके अलावा वें इस साल आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटंस की टीम में थे। वें टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने टीम के लिए 400 से भी अधिक रन बनाए थे।

शुभमन ने साल 2021 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने ब्रिस्बेन टेस्ट में शानदार 92 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों ने भी तारीफ की थी।a

0/Post a Comment/Comments