IND vs BAN: पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन हुई घोषित, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत, इन 5 गेंदबाजों को मिलेगा मौका


बांग्लादेश और भारत के बीच एकदिवसीय सीरीज समाप्त हो गया है. बांग्लादेश ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया. एकदिवसीय सीरीज के बाद अब भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह सीरीज आने वाले 14 दिसंबर से शुरू होगा. आइए इस लेख में समझते हैं कि पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

पहले टेस्ट में इन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और केएल राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. चूंकि रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर है इसलिए केएल राहुल एक कप्तान की भूमिका में भी नजर आ सकते हैं. नम्बर तीन पर हमेशा की तरह चेतेश्वर पुजारा खेलते नजर आयेंगे. पुजारा को इस टेस्ट सीरीज में बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी नही तो उनका स्थान खतरे में पड़ सकता है. पुजारा के बाद भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली खेलने आयेंगे.

एकदिवसीय सीरीज के बाद फैंस कोहली से टेस्ट सीरीज में भी शतक की उम्मीद कर रहे है. इसके बाद बहुत संभव है शानदार फाॅर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर को पाचंवे नम्बर पर खिलाया जाएगा. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत भारत के पहले पसंद होंगे. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएस भरत भी मौजूद है.

इन गेंदबाजों के जिम्मे होगी भारत को विजेता बनाने की जिम्मेदारी

आप से बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बाहर हैं, ऐसे में शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है. स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन प्रमुख स्पिनर साबित हो सकते हैं. इसके अलावा भारत के पास स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी मौजूद हैं.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत/ केएस भरत, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल.

0/Post a Comment/Comments