त्वाडा कुत्ता टॉमी, साडा कुत्ता कुत्ता…ऑस्ट्रेलिया की इस हरकत पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा भारत ने किया होता तो अब तक बवाल मच गया होता

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ( AUS VS SA) के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन ही 6 विकेट से बेहद आसान जीत हासिल कर ली है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से भारतीय टीम के पूर्व सालामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ( Virender Sehwag) खुश नहीं हैं। वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कुछ ऐसा पोस्ट किया, जिसके बाद फैंस के बीच पोस्ट वायरल हो गया।

सहवाग बोले त्वाडा कुत्ता टॉमी, साडा कुत्ता कुत्ता

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर पोस्ट के जरिए पिच की काफी फजीहत की। साथ ही भारत में अगर ऐसी पिच होती इस को लेकर भी बोल्ड बयान दिया। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि

“142 ओवर और 2 दिन भी नहीं चला और वे किस तरह की पिच बनाने की जरूरत है, इस पर लेक्चर देते हैं। अगर ऐसा भारत में होता तो इसे टेस्ट क्रिकेट का अंत, टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद करने और न जाने क्या-क्या कहा जाता। काफी पाखंड है”।

वीरेंद्र सहवाग यही नहीं रुके, उन्होंने ये इंस्टाग्राम पर भी भारत और इंग्लैंड मुकाबले के स्कोर बोर्ड के साथ इस मैच ( इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया) का स्कोर बोर्ड शेयर किया और साथ ही स्क्रीनशॉट में में लिखा-

“ त्वाडा कुत्ता टॉमी, साडा कुत्ता कुत्ता। हिप्पोक्रेसी की भी सीमा होती है”।

साउथ अफ्रीका बना सकी सिर्फ 251 रन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच के पहले ही मैच में पिच को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने जो सवाल उठाया, वो लाजिमी है। मैच गाबा के मैदान पर खेला गया। जहां पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 पर धाराशायी हो गई। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम भी 218 रन ही बना सकी। जिसके बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका टीम महज 99 पर ऑलआउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के पास 34 रन का टारगेट था। जिसे टीम ने 4 विकेट गंवाने के बाद हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने पांच विकेट लिए।

0/Post a Comment/Comments