टीम इंडिया से अचानक बाहर किए जाने पर भड़का ये खिलाड़ी, टीम मैनेजमेंट की पॉलिटिक्स का खुलासा करते हुए लगाया ये आरोप


टीम इंडिया के पास पिछले कुछ सालों से बढ़िया पेस अटैक है. भारत के पास बढ़िया पेस अटैक इसलिए भी है क्योंकि भारत के पास एक ऐसा अनुभवी पेस गेंदबाज हैं, जो बाकि गेंदबाजों को बढ़िया से लीड करता है. उस तेज गेंदबाज का नाम है इशांत शर्मा और वह इस समय भारतीय टीम से बाहर हैं.

यह हैरत की ही बात है कि टीम इंडिया का सबसे अनुभवी खिलाड़ी टीम से बाहर है. ऐसी ही हैरत इस समय ईशांत शर्मा को भी हो रही है. आइए पढ़ते हैं ईशांत शर्मा ने क्या कहा है.

ईशांत शर्मा ने कही ये बात

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने स्पोर्टस्टार से कहा है कि,‘अगर आप अपनी गेंदबाजी में बेहतर सुधार लाना चाहते हैं, तो आपको लगातार गेंदबाजी करते रहना होगा. जब मैंने रणजी ट्रॉफी और टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, तब मैं लंबे स्पेल डालता था और मेरी गेंदबाजी बेहतर ही हुई थी. अगर आप एक मैच में 20 ओवर गेंदबाजी करना चाहते हैं, तो इस चीज की तैयारी आप आराम करके तो बिल्कुल नहीं कर सकते. इसके लिए आपको हर दिन 25 ओवर नेट्स में गेंदबाजी करनी होगी. अगर कोई तेज गेंदबाज नेट्स में हर दिन 25 ओवर डाल सकता है, तभी वह मैच में 20 ओवर गेंदबाजी करने की क्षमता रख पाएगा.’

शानदार है ईशांत शर्मा का कैरियर

अभी तक ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए हैं. तेज गेंदबाज के रूप में ईशांत शर्मा भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. आप को बता दें कि जहीर खान के खाते में भी 311 विकेट ही हैं. ईशांत शर्मा अभी भी बढिया प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी वापसी की उम्मीद अब ना के बराबर है. क्योंकि भारत के पास इस समय तेज गेंदबाज की एक लंबी लिस्ट है.

इस लिस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर जैसे शानदार गेंदबाज मौजूद हैं. इस समय ये सारे गेंदबाज शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. ऐसे में ईशांत शर्मा की वापसी लगभग नामुमकिन है.

0/Post a Comment/Comments