इशान किशन के दोहरे शतक के बाद दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया को दी बड़ी चेतावनी

Dinesh Karthik gave a big warning to Team India after Ishan Kishan's double century.

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने शनिवार को चटोग्राम में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में रिकॉर्ड बुक में प्रवेश करते हुए एक ब्लॉकबस्टर प्रदर्शन किया। वह वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बने। इशान किशन ने 160.30 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 131 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी शक्तिशाली पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगे।

उन्होंने 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और फिर उन्होंने बीस्ट मोड चालू कर दिया क्योंकि उनके कुल 156 रन सिर्फ बाउंड्री में आए। उनकी शानदार दस्तक और विराट कोहली के शतक की बदौलत, भारत ने अंतिम एकदिवसीय मैच में पचास ओवरों में 409/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पारी के बाद, प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी के लिए सभी कोनों से बधाई संदेश और शुभकामनाएं दी जा रही हैं। अनुभवी कीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम वनडे में ईशान के प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बात की। कार्तिक ने ईशान के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की और कहा कि उनकी दस्तक से टीम प्रबंधन ओपनिंग संयोजन पर अपना सिर खुजलाएगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ईशान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के प्रतिस्थापन के रूप में आए थे, हालांकि, उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके को भुनाया और अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से तहलका मचा दिया।

ईशान के प्रदर्शन के बारे में क्रिकबज से बात करते हुए, डीके ने कहा:  "पहले पांच ओवरों के बाद ईशान ने जिस तरह से अपनी पारी को गति दी, उसे देखना बहुत अच्छा था। उन्होंने जिस तरह के शॉट खेले, उन्होंने लगातार गेंदबाजों को निशाने पर लिया। 200 की सुंदरता स्ट्राइक रेट थी; 160 पर, दोहरा शतक बनाना विशेष प्रयास है। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की, 41 गेंदों पर आखिरी 100 रन बहुत कुछ कहते हैं। यही कौशल है, इसलिए उन्हें मुंबई इंडियंस ने इतनी ऊंची कीमत पर खरीदा है।” 

उन्होंने कहा: " वह कोई है जो देने जा रहा है। जब सलामी बल्लेबाजों की बात आती है तो यह कई मायनों में बिल्ली को कबूतरों के बीच खड़ा कर देता है।”

विशेष रूप से, इस दस्तक के साथ, ईशान सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा (तीन बार), वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और पाकिस्तान के फखर जमान के साथ बल्लेबाजों की कुलीन सूची में शामिल हो गए हैं। खेल के 50 ओवरों के प्रारूप में दोहरा शतक जड़ा। 

0/Post a Comment/Comments