‘अबे औकात में रहा करो, दादा हैं तुम्हारे ‘ बांग्लादेशी विकेटकीपर को अश्विन के वजह से मिल रही गालियां, जानें क्या है विवाद?

भारत और बांग्लादेश की टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने में व्यस्त है। बता दें कि, पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 14 दिसंबर से हो चुकी थी। मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले दिन भारत की पारी की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी, हालांकि दिन का अंत बेहद ही शानदार स्कोर के साथ हुआ था। इसका मुख्य श्रेय चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर को जाता है।

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 58 रन बनाए। अश्विन की बल्लेबाजी की बात करें तो दूसरे दिन श्रेयस अय्यर का विकेट जल्दी गंवाने के बाद उन्होंने काफी धैर्य दिखाया और टीम का मार्गदर्शन किया। दाएं हाथ के इस ऑफ स्पिनर ने अपनी पारी में 113 गेंद खेले और दो छक्के और 2 चौके लगाए।

इस बीच, जब अश्विन ने बाहर निकलकर कुछ बड़े शॉट लगाकर रनों की गति बढ़ाने का फैसला किया, तो वह गेंदबाज द्वारा मात खा गए। दरअसल, उन्होंने आगे बढ़कर मारने का प्रायस किया और गेंद में ज्यादा उछाल न होने के कारण बल्ले से उनका संपर्क नहीं बना। लेकिन जब गेंद विकेटकीपर नुरुल हसन के दस्तानों में गई तो वह अश्विन को चिढ़ाते हुए नजर आए। क्योंकि वह गिल्लियां नहीं हटा रहे थे, ऐसे में अश्विन ने क्रीज पर वापस जाने का फैसला किया लेकिन तब जाकर उन्होंने स्टंप आउट किया। 

यहां देखें वीडियो

कुछ फैंस को यह वीडियो मजेदार लगा तो कुछ फैंस ने इसकी आलोचना की। फैंस का कहना है कि अगर वह गलती से क्रीज पर वापस आ जाते तो हसन खुद का मजाक बनवा लेते। आइए देखें फैंस का रिएक्शन…

दूसरे दिन के मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों की हवा निकालते हुए कुल 7 विकेट झटके। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान टीम का स्कोर 133/8 है और वह अब भी भारत के स्कोर से 271 रन पीछे हैं। फिलहाल क्रीज पर मेहदी हसन मिराज 16 रन और इबादत हुसैन 13 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

0/Post a Comment/Comments