टीम इंडिया से लगातार नजरअंदाज होने के बाद युजवेंद्र चहल ने अपना डूबता करियर बचाने के लिए लिया बड़ा फैसला, इस टीम का थामा हाथ


युजवेंद्र चहल भारतीय लिमिटेड ओवर के बहुत बड़े सितारे हैं। उन्होंने भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कई मैचों में जीत दिलाई है। उन्होंने साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन अब तक टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं कर पाए हैं। अब वें जल्द से जल्द टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने एक नई टीम का 4 साल बाद दामन संभाला है।

चार साल बाद की रणजी में वापसी

युजवेंद्र चहल ने 4 साल के बाद भारतीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में वापसी की है। वें इस समय बड़ौदा के खिलाफ चल रहे मैच में हरियाणा की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आ रहे हैं। युजवेंद्र चहल इसके पहले साल 2018 में रणजी ट्रॉफी में खेले थे।

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल का फर्स्ट क्लास करियर बड़ा ही शानदार रहा है। उन्होंने साल 2009 में मध्यप्रदेश के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पदार्पण किया था। युजवेंद्र चहल ने अब तक 31 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 33.21 की औसत के साथ 84 विकेट हासिल किए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी है बड़ा शानदार

इसके अलावा अगर हम चहल के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने 70 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 27 के औसत से 118 विकेट हासिल किए हैं।

वहीं चहल ने 71 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.8 की औसत से 87 विकेट हासिल किए हैं। वें अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे विकेट लेने वालों की सूची में शामिल हैं।

0/Post a Comment/Comments