“कौन बनाता है….” केएल राहुल ने चेतेश्वर पुजारा के उपकप्तान बनाए जाने पर कह दी ये बड़ी बात


14 दिसंबर से शुरू होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम केएल राहुल की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। इस मैच में टीम के उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा होगें। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने कपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। टीम की तैयारियों को लेकर और विराट कोहली के फॉर्म को लेकर केएल राहुल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में जबाव दिया।

विराट कोहली को बताया महान खिलाड़ी

विराट कोहली ने तीसरे वनडे में शतक लगाकर एकदिवसीय क्रिकेट में तो फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए, लेकिन काफी समय बाद टेस्ट खेलने वाले विराट कोहली का टेस्ट फॉर्म मे कैसा रहने वाला है। इसको लेकर कप्तान केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया में अपना जवाब दिया।

जहां उन्होंने कहा,“इन महीनों में हमने अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन कोहली अच्छी फॉर्म में है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में हमारे लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में, उन्होंने यहां बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में शतक लगाया। जाहिर है कि वह टेस्ट मैचों में भी कुछ आत्मविश्वास हासिल करेंगे। वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह जानते हैं कि क्या करना है। उनकी मानसिकता और रवैया हमेशा एक जैसा रहता है। खेल के लिए उनके पास जो जुनून है उससे वह अपनी टीम में जोश भर देते हैं। इसलिए, आप उन पर सवाल नहीं उठा सकते। वह एक महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमेशा रन बनाने के तरीके खोजे हैं और मुझे यकीन है कि वह फिर से ऐसा करेंगे।”

कप्तान, उपकप्तान से नहीं पड़ता फर्क़

वहीं उनके अलावा अचानक से टीम का उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को बनाए जाने को लेकर भी काफी सवाल खड़े हो रहे हैं, जिसको लेकर भी केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जबाव दिया।

केएल राहुल ने कहा,‘मुझे यह बिल्कुल नहीं पता है कि टीम के अंदर कप्तान या उप कप्तान बनाने की क्या योजना है? कौन इन्हें नियुक्त करता है इसकी भी जानकारी नहीं है, लेकिन इतना है कि जब आप उप कप्तान बनते हैं तो खुशी होती है। मुझे भी जब उप कप्तान बनाया गया तो मुझे खुशी हुई थी, लेकिन यह नहीं पता कि कौन इसका फैसला करता है। हालांकि, इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि टीम के हर खिलाड़ी को पता होता है कि उसका रोल क्या है।’

आपको बता दें कि आगामी टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14-18 दिसंबर के बीच चटगांव में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 22-26 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments