अपने बाप की तरह युवराज सिंह भी करते हैं एमएस धोनी से नफरत, वायरल वीडियो में सच्चाई आई सामने

एमएस धोनी (MS Dhoni) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) टीम इंडिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, खासकर वनडे वर्ल्ड कप 2011 के अभियान में। धोनी ने साल 2007 में 20-20 विश्व कप में टीम इंडिया का भी नेतृत्व किया था और एक युवा टीम के साथ चैंपियन का खिताब जीता था। युवराज सिंह उस वर्ल्ड कप का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। साल 2011 के विश्व कप में, युवराज ने 362 रन बनाए थे और पूरे टूर्नामेंट में 15 विकेट झटके थे। 

टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी दिया गया। लेकिन एक चीज जो सब जानते हैं कि, युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने हमेशा धोनी को दोषी ठहराया है और यह भी कहा कि उन्होंने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को धोखा दिया है। उन्होंने कई बार मीडिया के सामने भी यह बात कही है कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली ने उनके बेटे को धोखा दिया। इसके साथ ही उन्होंने बोर्ड पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। 

युवराज (Yuvraj Singh) का कहना है कि धोनी (MS Dhoni) के कारण उन्हें नहीं मिली कप्तानी

Sports18 के साथ एक इंटरव्यू में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक बात कही थी कि साल 2007 के 20-20 विश्व कप से पहले, वह टीम के उप-कप्तान थे। लेकिन, तत्कालीन कोच ग्रेग चैपल के साथ एक झगड़े के कारण उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी और अचानक एमएस धोनी (MS Dhoni) उस विश्व कप के लिए कप्तान बन गए।

उन्होंने कहा था कि, “मुझे कप्तान बनना था। फिर ग्रेग चैपल के साथ कुछ अनबन हुई। उसके बाद मुझे चैपल और सचिन में से किसी एक को चुनना था। मैं शायद अकेला खिलाड़ी था जिसने सचिन का समर्थन किया। लेकिन, इंडियन क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारियों को यह पसंद नहीं आया। उनसे कहा गया था कि वे किसी को भी कप्तान बनाएं लेकिन मुझे नहीं। मैंने यही सुना है।”

युवराज के एक पोस्ट ने क्रिकेट जगत में मचाया बवाल

अब 12 दिसंबर 2022 को युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपना 41वां जन्मदिन मनाया। इसपर एक फैन पेज ने अपने ट्विटर हैंडल पर कैप्शन के साथ एक वीडियो साझा किया: “जन्मदिन मुबारक।” फिर, 16 दिसंबर को, युवराज सिंह ने अपने ट्विटर पर एक कैप्शन के साथ उस वीडियो को शेयर किया।

लेकिन, फैंस ने पाया कि युवराज ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें एमएस धोनी (MS Dhoni) की तस्वीर गायब थी। इस बात से धोनी के फैंस काफी नाराज हुए और उन्होंने ट्विटर पर बवाल खड़ा कर दिया। 

यहाँ देखें दोनों वीडियो और फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments