FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराया, अब अर्जेंटीना के साथ होगा फाइनल

FIFA World Cup 2022: France beat Morocco 2-0, now final with Argentina

होल्डर्स फ्रांस ने कतर में मोरक्को के सपनों की दौड़ को समाप्त कर दिया और रविवार को लियोनेल मेस्सी के अर्जेंटीना के साथ एक मुंह में पानी लाने वाला शिखर संघर्ष किया । फ्रांस ने गुरुवार को अल बायत स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में एक मजबूत मोरक्को को 2-0 से हरा दिया। 2002 में ब्राजील के बाद लगातार फाइनल में पहुंचने वाला फ्रांस पहला डिफेंडिंग चैंपियन बन गया। अब वे खिताब बरकरार रखने वाली तीसरी टीम के रूप में ब्राजील (1962) और इटली (1938) का अनुसरण करने के लिए बोली लगाएंगे। जैसा हुआ | अनुसूची और परिणाम फ्रांस ने पांचवें मिनट में फुल बैक थियो हर्नांडेज़ द्वारा शुरुआती बढ़त ले ली

पास से एक कलाबाज गोल किया। मैच में मोरक्को का दबदबा (60% से अधिक) था लेकिन स्थानापन्न रैंडल कोलो मुआनी ने 79 वें मिनट में देर से गोल करके फ्रांस के लिए खेल को सील कर दिया।

तीसरे स्थान के प्लेऑफ में अब शनिवार को मोरक्को का सामना क्रोएशिया से होगा।

हर्नांडेज़ के शुरुआती गोल ने फ्रांस को एक सही शुरुआत दी क्योंकि वे अल बेयट स्टेडियम में उपद्रवी मोरक्को के समर्थन को शांत करने और अपनी टीम के आत्मविश्वास में सेंध लगाने के लिए एक शुरुआती हमले की तलाश कर रहे थे।

लेकिन यह फिर भी एक करीबी रन संघर्ष साबित हुआ क्योंकि मोरक्को ने चोट के झटकों पर काबू पा लिया और फ्रांस की प्रतिष्ठा के प्रति कोई सम्मान नहीं दिखाया, खेल को एक वीरतापूर्ण प्रयास में ले लिया जिसने टूर्नामेंट में अर्जित की गई शानदार प्रतिष्ठा में इजाफा किया।

फ्रांस ने समय से 11 मिनट पहले स्थानापन्न रान्डल कोलो मुआनी के रूप में दूसरे गोल के साथ परिणाम का निपटारा किया, आने के बाद पहले स्पर्श के साथ, बैक पोस्ट पर एक शॉट लगाया।

पहले गोल के लिए, हर्नांडेज़ को एक तंग कोण से उछलती गेंद से जुड़ने के लिए अपने बाएं पैर को ऊपर उठाना पड़ा, ताकि एंटोनी ग्रीज़मैन द्वारा दाएं और एक कटबैक पास से शुरू की गई एक व्यापक चाल को समाप्त किया जा सके, जिसे काइलन एम्बाप्पे ने शुरू में फुलाया था।

एमबीप्पे दूसरे के निर्माता थे क्योंकि उन्होंने पहले मोरक्को रक्षा के माध्यम से ड्रिबल करने का प्रयास किया और फिर गोली मार दी, उनका प्रयास अवरुद्ध हो गया लेकिन कोलो मुनी के जाल में गिर गया।

ओलिवियर गिरौद ने पोस्ट पर प्रहार किया और पहले हाफ में ऑरेलियन टचौमेनी के मध्य से बार्नस्टॉर्मिंग रन के अंत में बिंदु-रिक्त सीमा से चूक गए।

मिडफील्डर ने एमबीप्पे को खोजने के लिए एक शानदार गेंद फेंकी, जिसका गलत शॉट खराब तरीके से साफ किया गया था, जिससे गिरौद को पहली बार शॉट मिला, जो क्लोज-इन से चौड़ा था।

लेकिन मोरक्को कभी भी भयभीत नहीं हुआ और उसके पास अवसर थे क्योंकि एज़ेदीन ओनाही ने सट्टा प्रयासों के साथ फ्रांसीसी कप्तान ह्यूगो लोरिस को दो अच्छे बचाव के लिए मजबूर किया, और कर्लिंग सेट-पीस ने फ्रांसीसी रक्षा को दबाव में डाल दिया।

उत्तर अफ्रीका के खिलाड़ियों को उनके मुख्य सेंटर बैक में चोट लगी थी और शुरुआती लाइन अप में नायेफ एगुएर्ड को नाम देने का जुआ खेलने में नाकाम रहे क्योंकि वे वार्म-अप में अपनी हैमस्ट्रिंग को चोटिल कर बैठे थे और कप्तान रोमेन सैस को 20 मिनट के बाद बाहर जाना पड़ा। .

हालांकि, रिप्लेसमेंट सेंटर बैक जवाद एल यामीक, हाफटाइम के स्ट्रोक पर एक शानदार साइकिल किक के साथ बराबरी के सबसे करीब था, फ्रांसीसी द्वारा खराब तरीके से साफ किए गए कोने से, लोरिस को एक महत्वपूर्ण स्पर्श मिला क्योंकि यह सीधा के आधार से टकराया था।

फ्रांस की जीत ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के अंत में अर्जेंटीना के उस्ताद लियोनेल मेसी और फ्रांस के एम्बाप्पे के बीच निर्णायक संघर्ष की संभावना को स्थापित कर दिया, जो विश्व खेल के अगले सुपरस्टार के रूप में उभर रहे थे।

विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अफ्रीकी और अरब देश बनने की उनकी उपलब्धि से मोरक्को का बाहर निकलना, व्यापक रूप से मनाया जाने वाला एक कारनामा था। शनिवार को क्रोएशिया के खिलाफ तीसरे स्थान के प्लेऑफ के बाद स्वदेश लौटने पर वे नायक के रूप में प्रतिष्ठित होने की उम्मीद कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments